News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन लीक हादसा को PM मोदी ने बताया हृदय विदारक,


महाराष्ट्र के नासिक के अस्पताल में बुधवार को ऑक्सजीन लीक होने के चलते मरीजों की मौत हो गई. यह हादसा वहां के जाकिर हुसैन अस्पताल में हुआ है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक के चलते जो घटना हुई वह हृदय विदारक है. लोगों की मौत को लेकर दुख है. इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना है.

नासिक हादसा पर गृह मंत्री ने जताई संवेदना

इधर, गृह मंत्री अमित शाह ने हादसा पर गहरी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं. इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

हादसा की विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार

महाराष्ट्र के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगने ने कहा कि हम विस्तृत रिपोर्ट के इंतजार में हैं. हमने जांच के आदेश दे दिए हैं. जो लोग दोषी होंगे, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. नासिक के कमिश्नर के मुताबिक, अस्पताल में 150 मरीज भर्ती थे. इनमें से 23 वेंटिलेटर पर थे जबकि अन्य लोग ऑक्सीजन पर थे. ऐसा कहा जा रहा है हॉस्पिटल में ऑक्सीजन फीलिंग करते हुए ऑक्सीजन लीक हो गया.