Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नीट यूजी एडमिट कार्ड neet.nta.nic.in पर जल्द होंगे रिलीज, ये है डाउनलोड का आसान तरीका


एजुकेशन डेस्क। NEET UG 2023 Admit card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही नीट यूजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी। यह प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके बाद उम्मीदवार जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपने हॉल टिकट को डाउनलोड कर पाएंगे। NTA नीट यूजी प्रवेश पत्र से पहले उम्मीदवारों को उनके परीक्षा केंद्र के शहर के बारे में सूचित करने के लिए एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप रिलीज करेगा। यह भी पोर्टल पर ही उपलब्ध कराई जाएगी।

How to download NEET UG admit card 2023: नीट यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

नीट यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, neet.nta.nic.in 2023 पर जाना होगा। अब नीट एडमिट कार्ड 2023 लॉगइन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नीट आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें। ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।

नीट यूजी 2023 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। अब हॉल टिकट में दिए गए परीक्षा केंद्र, तारीख और समय की जांच करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

7 मई को होगी परीक्षा 

देश भी के मेडिकल कॉलेजों में यूजी सीटों पर दाखिले के लिए नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 7 मई, 2023 को होगा। यह एग्जाम एक शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से शाम 5.30 बजे तक कराया जाएगा। यह परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर विभिन्न क्भाषाओं में पेन पेपर मोड में आयोजित की जाएगी।

इन भाषाओं में होगी परीक्षा 

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की जाएगी।