Latest News पटना बिहार

नीति आयोग की रिपोर्ट पर मचा ‘बवाल’, तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना


  • नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा, ” नीतीश कुमार की सत्तालोलुप अदूरदर्शी नीतियों, गलत निर्णयों और अक्षम नेतृत्व के कारण बिहार लगातार तीसरे वर्ष भी नीति आयोग की रिपोर्ट में सबसे फिसड्डी प्रदर्शन के साथ सबसे निचले पायदान पर है.”

पटना: नीति आयोग ने गुरुवार को देश के 36 राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों के प्रदर्शन के आधार पर तैयार रिपोर्ट ‘सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स इंडेक्स एंड डैशबोर्ड 2020-21’ जारी की. नीति आयोग के रिपोर्ट में बिहार राज्य का प्रदर्शन लगातार तीसरे साल भी सबसे खराब रहा. रिपोर्ट के आने के बाद विपक्ष को सरकार को घेरने का एक और मुद्दा मिल गया है. नेता प्रतिपक्ष ने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

तेजस्वी ने ट्वीट कर कसा तंज

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ” सबसे खराब प्रदर्शन के लिए नीतीश कुमार को बधाई. डबल पावर्ड डबल इंजन सरकार के ड्राइवर! केरल ने बीजेपी को शून्य सीट दी और उसने टॉप रैंक बरकरार रखी. बिहार ने 40 लोकसभा सीटों में से 39 बीजेपी को दी और सबसे खराब प्रदर्शन किया. आत्मनिरीक्षण करें.”

तेजस्वी यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा, ” नीतीश कुमार की सत्तालोलुप अदूरदर्शी नीतियों, गलत निर्णयों और अक्षम नेतृत्व के कारण बिहार लगातार तीसरे वर्ष भी नीति आयोग की रिपोर्ट में सबसे फिसड्डी प्रदर्शन के साथ सबसे निचले पायदान पर है. बीजेपी-नीतीश के 16 वर्षों के कागजी विकास का सबूत सहित यही सार, सच्चाई व असल चेहरा है.”