Latest News पटना बिहार

नीतीश कुमार ने ओवैसी के विधायक पर कसा तंज, कहा- अकेले रह जाओगे


पुर्णिया को राजधानी बनाने की मांग खारिज किए जाने के बाद एआईएमआईएम नेता अख्तरुल इमान अपने पार्टी के विधायकों के साथ सीएम नीतीश के संबोधन का बहिष्कार कर बाहर जा रहे थे. इसी दौरान सीएम नीतीश ने उनपर तंज कसा.

पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन हंगामेदार रहा. मंगलवार को लंच के बाद सीएम नीतीश ने राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापन किया. हालांकि, उनके संबोधन के दौरान ओवैसी की पार्टी के विधायक अख्तरुल इमान अचनाक खड़े हुए और पुर्णिया को बिहार की राजधानी बनाने की मांग कर दी. लेकिन उनके मांग को सीएम नीतीश ने सदन में ही सिरे से खारिज कर दिया.

इस बात पर सीएम नीतीश ने कसा तंज

सीएम नीतीश द्वारा मांग के नकारे जाने के बाद नाराज होकर एआईएमआईएम नेता बाहर जाने लगे. इसी दौरान सीएम नीतीश ने उनपर तंज कसते हुए कहा कि आप आरजेडी, जेडीयू और अब तीसरी पार्टी एआईएमआईएम में पहुंचे हैं. फिर अगर जा रहे हैं तो अब अकेले ही रह जाइयेगा.

दरअसल, पुर्णिया को बिहार की राजधानी बनाने की मांग खारिज किए जाने के बाद एआईएमआईएम नेता अख्तरुल इमान अपने पार्टी के विधायकों के साथ सीएम नीतीश के संबोधन का बहिष्कार कर बाहर जा रहे थे. ऐसे में पहले तो सीएम नीतीश ने उनसे बैठने की अपील की. लेकिन जब वो नहीं मानें उनके जाते-जाते सीएम नीतीश ने उनपर तंज कसते हुए ये बातें कही.

बता दें कि बीते दिनों ओवैसी के पांचों विधायकों ने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी, जिसके बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई थी. हालांकि, तब एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष और अमौर के विधायक अख्तरुल इमान ने एबीपी न्यूज़ से हुई बातचीत में जेडीयू में शामिल होने की किसी भी संभावना से इनकार किया था. उन्होंने कहा था कि फिलहाल नीतीश कुमार को समर्थन की जरूरत नहीं है. आगे कभी जरूरत पड़ती है, तो सोचा जाएगा.

बीजेपी के साथ रहते हुए गठबंधन असंभव

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि नीतीश कुमार जब तक बीजेपी के साथ हैं, ऐसा हरगिज नहीं हो सकता है. अगर नीतीश कुमार अपने सहयोगी बीजेपी का साथ छोड़ने के लिए तैयार होंगे तो एआईएमआईएम उन्हें समर्थन देने पर विचार कर सकती है.