Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

नेपाल के कैसीनो में नशे का इंजेक्शन खपाता है भारत का यह शख्स,


गोरखपुर, । नेपाल के कैसीनो व रेव पार्टी में नौतनवां का रहने वाला लकी नशे का इंजेक्शन पहुंचाता है। प्रतिबंधित दवाओं से बने खतरनाक नशे का सेवन करने कई देशों के लोग नेपाल पहुंचते हैं। गोरखपुर में साथी के पकड़े जाने की खबर लगते ही गिरोह का सरगना लकी नेपाल भाग गया। आमिर के पास से मिले मोबाइल नंबर के जरिए एसटीएफ की टीम इस गिरोह को प्रतिबंधित नशे का इंजेक्शन मुहैया कराने वाले दवा विक्रेताओं के बारे में जानकारी जुटा रही है।

कैसीनों में है मस्ती का जाल

भारत-नेपाल सीमा पर बने कैसीनों में रेव पार्टी, ड्रग्स, म्यूजिक, नाच गाना और मदहोशी वाली मस्ती का जाल है। रेव पार्टियों का चलन युवा के बीच बड़ी तेजी से बढ़ी है जिसमें शामिल हुए लोग प्रतिबंधित दवाओं का नशे के रूप में सेवन करते हैं। नशीले पदार्थ बेचने वालों के लिए ये पार्टियां किसी लाटरी से कम नहीं है। नौतनवां का रहने वाला लकी इसी सिंडीकेट से जुड़ा है जो भारत से नशे के इंजेक्शन को खरीदकर नेपाल पहुंचाता है। एसटीएफ का मानना है कि लकी के पकड़े जाने के बाद नशे के इस अंतराष्ट्रीय सिंडीकेट का पर्दाफाश होगा।

नशे का इंजेक्शन नेपाल ले जा रहा तस्कर कार समेत गिरफ्तार

प्रतिबंधित नशीली दवाओं को नेपाल में बेचने वाले गिरोह के एक सदस्य को एसटीएफ व पीपीगंज थाना पुलिस की टीम ने कार समेत गिरफ्तार किया। आरोपित के कब्जे से 2700 प्रतिबंधित इंजेक्शन, एक कार व दो मोबाइल फोन बरामद हुए। महराजगंज जिले का निवासी पकड़ा गया आरोपित पहले भी कई बार जेल जा चुका है। गिरोह के सरगना व अन्य सदस्यों की तलाश में एसटीएफ छापेमारी कर रही है।

पुलिस के साथ घेराबंदी कर एसटीएफ ने तस्कर को किया गिरफ्तार

एसटीएफ की गोरखपुर यूनिट के प्रभारी सत्यप्रकाश सिंह को सूचना मिली कि कार सवार युवक प्रतिबंधित नशे के इंजेक्शन की खेप लेकर नेपाल जा रहा है। पीपीगंज थानाध्यक्ष दीपक सिंह के साथ घेराबंदी कर एसटीएफ ने कार सवार युवक को भगवानपुर के पास दबोच लिया। आरोपित की पहचान महराजगंज जिले के सुकरौली गांव निवासी आमिर खान के रूप में हुई।

jagran

दवा लेने के लिए गोरखपुर भेजा था सरगना लकी

पूछताछ में उसने बताया कि बापू इंटर कालेज के पास से उसे एक युवक ने यह खेप दिया था जिसे सौनोली के रास्ते नेपाल ले जाकर बेचता। नौतनवा में कपड़े की दुकान चलाने वाले लकी ने उसे एक मोबाइल नंबर देकर दवा लेने पीपीगंज भेजा था। फोन करने पर युवक ने आकर नशे का इंजेक्शन दिया। आमिर के अनुसार अपने साथियों के संग वह कई वर्षों से यह काम कर रहा है। नौतनवां पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में उसे जेल भेजा था जिसमें कुछ दिन पहले जमानत पर छूटा है। थानाध्यक्ष पीपीगंज दीपक सिंह ने बताया कि एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज कर आरोपित को शुक्रवार की दोपहर न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।