Latest News अन्तर्राष्ट्रीय खेल

नेपाल: नाबालिग से दुष्कर्म केस में बुरे फंसे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने, पुलिस हिरासत बढ़ी


नई दिल्ली, । नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में फंसे नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) की पुलिस हिरासत बढ़ा दी गई है। लामिछाने के वकील ने बताया कि उनकी हिरासत 5 दिन के लिए और बढ़ाई गई है।

6 अक्टूबर को हुए थे गिरफ्तार

गौरतलब है कि संदीप लामिछाने को नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में 6 अक्टूबर को काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया था। तब काठमांडू की जिला अदालत ने संदीप को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था। अब उनकी रिमांड पांच दिन के लिए और बढ़ा दी गई है।

क्या है मामला?

संदीप लामिछाने पर 17 वर्षिय एक नाबालिग ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच के बाद केस दर्ज कर लिया था। ये मामला तब सामने आया जब संदीप केन्या में क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे। कथित तौर पर ये घटना उनकी केन्या की यात्रा के एक दिन पहले हुई थी। पीड़िता का आरोप है कि संदीप ने 21 अगस्त को एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया था।

तेंदुलकर और वॉर्न को मानते हैं आदर्श

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने लेग स्पिन गेंदबाज हैं। वो सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न को अपना आदर्श मानते हैं। वह आईपीएल खेलने वाले एकमात्र नेपाली क्रिकेटर हैं। उन्होंने साल 2018 में नीदरलैंड के खिलाफ वनडे में डेब्य किया था। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच जुलाई 2022 में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था।