News TOP STORIES नयी दिल्ली राशिफल राष्ट्रीय

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी, विरोध में जंतर-मंतर पर जुटे कांग्रेस नेता


नई दिल्ली, । कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लान्ड्रिंग मामले में चौथे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। राहुल से इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस पार्टी देश भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि वायनाड के सांसद से ईडी ने 13 से 15 जून तक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बीच पूछताछ की थी।

गौरतलब है कि ईडी ने राहुल को 17 जून को फिर से पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने अधिकारियों से पेश होने से छूट देने का अनुरोध किया और 20 जून को पेश होने का आग्रह किया। बाद में, ईडी ने राहुल गांधी को सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया।

  • कांग्रेस के आरोप पर दिल्ली पुलिस का बयान आया सामने

    कांग्रेस द्वारा दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाथापाई के आरोप के बाद दिल्ली पुलिस की पीआरओ सुमन नालवा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अगर कुछ गलत होगा तो कानून अपना काम करेगा।

  • शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की आवाजाही शुरू, प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए

    भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली के कनाट प्लेस के निकट शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर रोकी गई ट्रेन को पुलिस ने आधे घंटे बाद फिर शुरू करा दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके मद्देनजर कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया क्योंकि वह पटरियों और स्टेशन से हटने का नाम नहीं ले रहे थे।

  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोका

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन को रोक दिया है और रेलवे ट्रैक को भी ब्लाक किया।

  • अशोक गहलोत का दिल्ली पुलिस पर हमले का आरोप

    विरोध प्रदर्शन के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दिल्ली पुलिस पर हमले के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार चौथे दिन शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है।

  • प्रियंका गांधी ने जंतर मंतर जाते हुए एक समर्थक को अपनी कार में बिठाया

    कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक अनोखा नजारा दिखा। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी के एक समर्थक को अपनी कार में इसलिए बिठाया क्योंकि वह भी जंतर-मंतर पर पैदल जा रहा था। कांग्रेस पार्टी वहां नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल के खिलाफ ईडी जांच का विरोध कर रही है।

    ईडी कार्यालय पहुंचे राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंच चुके हैं। एजेंसी द्वारा उनसे पूछताछ का आज चौथा दिन है।

  • कुछ देर में ईडी दफ्तर पहुंचेंगे राहुल गांधी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कुछ ही देर में ईडी के दफ्तर पहुंचेंगे। वह आज चौथी बार ईडी के सामने पेश होंगे।

  • जंतर-मंतर पर कांग्रेस का ‘सत्याग्रह’ शुरू

    कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी को ईडी के समन के खिलाफ जंतर-मंतर पर सत्याग्रह शुरू कर दिया है। इस सत्याग्रह में मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, के सुरेश, वी नारायणसामी और अन्य शामिल हैं।

  • मान सिंह रोड पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

    राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के चलते दिल्ली पुलिस ने मान सिंह रोड पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए राहुल गांधी को आज ईडी के सामने चौथे दिन पेश होना है।

  • राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

    कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज शाम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी मुलाकात करेगा और दिल्ली पुलिस द्वारा पार्टी मुख्यालय में प्रवेश और विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी सांसदों के साथ कथित दुर्व्यवहार के मुद्दे पर एक ज्ञापन सौंपेगा।

  • जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

    कांग्रेस पार्टी आज राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ का विरोध करने और कांग्रेस मुख्यालय में नेताओं से दिल्ली पुलिस के कथित हमले को लेकर जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस इसके लिए देशभर में सत्यग्रह अभियान चलाएगी।

  • ट्रैफिक पुलिस की इन जगहों से बचने की सलाह

    विशेष यातायात व्यवस्था के कारण नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड से आगे आज बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से जाने को बचने की सलाह दी है।

  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की

    राहुल गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच पर कांग्रेस के विरोध के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में उन जगहों का जिक्र है जहां जाने की अनुमति नहीं होगी।

  • देशभर में राहुल से चौथी बार ईडी की पूछताछ का विरोध करेगी कांग्रेस

    राहुल गांधी से आज नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस का आरोप है कि ईडी केंद्र के इशारे पर काम कर रही है।