Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

नॉर्वे की प्रधानमंत्री एर्ना ने तोड़े कोरोना नियम, पुलिस ने ठोका जुर्माना


इंटरनेशनल डेस्कः दुनिया का हर देश संक्रमण पर काबू पाने के लिए अपने स्तर पर कोशिश कर रहा है और लॉकडाउन जैसे कदम उठा रहा है। कई देशों में कोरोना प्रतिबंधों का उल्लंघन करने पर जुर्माने और सख्त सजा का प्रावधान है। कई देशों के मंत्री नियमों के उल्लघन पर सजा भी पा चुके हैं। ताजा मामला नार्वे का सामने आया है जहां कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग पर नॉर्वे की पुलिस ने जुर्माना लगा दिया।

नॉर्वे पुलिस के अनुसार पीएम एर्ना सोलबर्ग ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए परिवार के लोगों को इकट्ठा किया था। इसलिए एर्ना सोलबर्ग पर कोविड-19 सोशल डिस्टेंसिंग नियम तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया गया है। पुलिस ने कहा कि ऐसे मामलों में जुर्माना नहीं लगाया जाता, लेकिन क्योंकि प्रधानमंत्री प्रतिबंध लगाने के काम में सरकार का प्रतिनिधित्व कर रही थीं, इसलिए उन पर भी हमें जुर्माना लगाना पड़ा। पुलिस ने कहा कि प्रधानमंत्री के पति ने भी कानून तोड़ा है लेकिन उन पर जुर्माना नहीं लगाया गया। जिस रेस्टोरेंट में जश्न हुआ था, उसने भी उल्लंघन किया है लेकिन उस पर भी जुर्माना नहीं लगा।

पुलिस प्रमुख ने जुर्माने को जायज ठहराते हुए कहा, कानून सबके लिए एक जैसा है, लेकिन सब कानून की नजरों में एक नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने अपने 60वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने माफी मांगी थी। इस कार्यक्रम में परिवार के 13 सदस्य शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले में अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। बता दें कि सरकार ने देश में 10 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा रखी है।