Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

 शराब की तस्करी को लेकर पुलिस चौकस, सीमा पर है पैनी नजर


ग्रेटर नोएडा. यूपी में पंचायत चुनाव नजदीक है. चुनावों के दौरान बड़ी मात्रा में मतदाताओं को शराब बांटी जाती है. यही वजह है कि यूपी पुलिस हरियाणा और दिल्ली की सीमाओं पर पैनी नजर रख रही है. पुलिस यूपी की सीमा में दाखिल होने वाले हर वाहन की सघन तलाशी कर रही है. बिना चेक किए किसी भी वाहन को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. शराब की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस पूरे प्रयास कर रही है.

आबकारी विभाग भी पुलिस के साथ सभी वाहनों की सघन तलाशी कर रहा है. आए दिन बॉर्डर से भारी तादाद में अवैध शराब बरामद हो रही हैं. पुलिस अधिकारियों की माने पंचायत चुनाव में शराब की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ जाती है. यही वजह है कि अधिक मुनाफा कमाने के लिए लोग हरियाणा और दिल्ली से शराब की तस्करी करते हैं.

हालांकि आबकारी विभाग और जिला पुलिस पूरी तरह से सक्रिय है. उत्तर प्रदेश एसटीएफ भी अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ नजर बनाए हुए हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शराब के साथ-साथ पैसे और अवैध हथियारों पर भी उनकी पैनी नजर है. क्योंकि पंचायत चुनाव अवैध शराब के साथ पैसे और अवैध हथियारो के बल पर भी प्रभावित किया जाता है. यही वजह है कि पुलिस हर आने-जाने वाहन पर नजर बनाए हुए हैं