Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नोएडा के इस्कॉन मंदिर में बड़े धूमधाम से हुई कान्हा की आरती,


  • Krishna Janmashtami in ISKCON Temple: नोएडा के इस्कॉन मंदिर में बहुत ही धूमधाम से कान्हा की आरती की गई. इस दौरान भक्त झूमते गाते नजर आए.

नोएडाः नोएडा के इस्कॉन मंदिर में कान्हा की आरती बड़े धूमधाम से की गई. फिलहाल आम भक्तों के लिए तो आज मंदिर बंद है लेकिन कान्हा के जन्मदिन की खुशियां मंदिर में हर वर्ष की भांति मनाई जा रही है. कान्हा की आरती में कान्हा के भक्त भक्ति में लीन दिखे. कुछ भक्त तो ऐसे थे जो आरती के समय ही नाचने झूमने लगे मानो ऐसे जैसे उन्हें पूरा संसार मिल गया हो. भक्त दुनियादारी भूलकर लीन दिखे. इस दौरान भक्ति का रसपान करते हुए खुशी से झूमते नजर आए.

एबीपी गंगा ने कान्हा के भक्तों से बात की और जानने की कोशिश की कि आज उनके प्रभु का जन्मदिन है और इस जन्मदिन को वो किस तरह से मना रहे हैं. भक्तों ने बताया, ”कान्हा जिस किसी के भी दिल में बस जाए उसके दिल में पूरा संसार समा जाता है. उसके बाद किसी चीज की आवश्यकता नही होती. हम कान्हा के भक्त हैं और कान्हा हमें मिल चुके हैं. इसलिए हमें किसी और की जरूरत नहीं है. हम उनकी भक्ति में मग्न रहे प्रभु से बस यही विनती है.”

माना जाता है कि अगर कान्हा की आरती में शामिल होकर सच्चे मन से कुछ भी मांगा जाए तो वह मनोकामना जरूर पूरी होती है. यही वजह है कि भक्त पूरा प्रयास करते हैं कि वह आरती में जरूर शामिल हों. लेकिन कुछ ही खुश नसीब होते हैं जो कान्हा की आरती में शामिल हो पाते है.

माना जाता है कि सभी धर्मों के देवी देवताओं में बांके बिहारी ही एक ऐसे भगवान हैं जिनके सभी रूपों की पूजा की जाती है. जो लोग इनके किसी भी रूप से प्रेम कर लेता है तो उन्हें दुनिया में किसी चीज की कमी नहीं होती. क्योंकि कान्हा की भक्ति अनमोल है जिसकी कोई कीमत नहीं लगाई जा सकती.