News TOP STORIES पटना बिहार

 पंचायत चुनाव के लिए बीजेपी ने बनाई रणनीति, इन उम्मीदवारों को देगी समर्थन


पटना: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस साल बिहार में होने वाले ग्राम पंचायत चुनाव में विभिन्न समाजों के नेतृत्व को उभारने के लिए जिला परिषद में उम्मीदवारों को समर्थन देगी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने सोमवार को कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता जिला परिषद के चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाएं. जायसवाल ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रदेश स्तरीय पंचायती प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायती राज व्यवस्था को सुदृढ़ और आत्मनिर्भर बनाए जाने और गांव, गरीब किसान तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को आसानी से पहुंचाया जा सके, इसके लिए बीजेपी कार्य कर रही है.

संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा पंचायतों को मजबूत करने की बात करते हैं और इसी आधार पर योजनाएं भी बनाई जाती हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता जिला परिषद के चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाएं. उन्होंने कहा, “हम किसी भी तरह से भाई-भतीजावाद को पंचायत चुनाव में बढ़ावा नहीं देने वाले हैं. हम हमेशा दलहित में ही सभी आवश्यक निर्णय लेंगे.”

बीजेपी का नेतृत्व बूथ और संगठन से आता है- संजय जायसवाल

जायसवाल ने कहा कि पंचायत चुनाव में अपने कार्यकर्ताओं को हर स्तर पर मौका देने के लिए चुनाव में भाग लेंगे और पार्टी कर्मठ कार्यकर्ता को समर्थन देगी. उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में समन्वय करके चुनाव में शामिल होंगे, क्योंकि एक नये तरह का हम प्रयोग कर रहे हैं और पीछे नहीं हटना है. उन्होंने कहा, “पंचायत चुनाव में महिला, अकलियत और दलित समाज के नेतृत्व को उभारना हमारी प्राथमिकता रहेगी. इसके साथ सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं की चिंता करनी भी हमारी जिम्मेदारी है.”

बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने आग कहा, “पंचायत चुनाव के लिए सभी जिला प्रभारी और कार्यकर्ता मंगलवार से आयोजित हो रहे मंडलवार बैठकों में शामिल होकर धरातल पर रणनीति और योजना बनाएंगे. बीजेपी का नेतृत्व बूथ और संगठन से आता है, इसलिए हमने नया प्रयोग करते हुए पंचायती राज चुनाव में उतर रहे हैं.”