Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

पंचायत चुनाव ड्यूटी में लगे कर्चमारियों की मृत्यु दु:खद, मायावती ने योगी सरकार से की ये मांग


  • लखनऊ, : बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश में चार चरणों के पंचायत चुनाव संपन्न हो गए हैं। ऐसे में चुनाव ड्यूटी में लगे कई शिक्षिकों व कर्मचारियों की जान संक्रमण ने ले ली। तो वहीं, अब बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष व पूर्व सीएम मायावती ने पंचायत चुनाव ड्यूटी में लगे कर्चमारियों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया है। इतना ही नहीं, मायावती ने योगी सरकार पर हमला बोलने के साथ ही सलाह भी दी है।

यूपी सरकार चुनाव टाल देती तो कर्मचारियों की मृत्यु नहीं होती: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष व पूर्व सीएम मायावती ने पंचायत चुनाव ड्यूटी में लगे कर्चमारियों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया है। इतना ही नहीं, मायावती ने शुक्रवार को तीन ट्वीट किए है। मायावती ने लिखा है कि, ‘कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते यदि यूपी सरकार पंचायत चुनाव टाल देती, अर्थात् थोड़ा आगे बढ़ा देती तो यह उचित होता और फिर चुनाव डयूटी में लगे काफी कर्मचारियों की मृत्यु नहीं होती, जो अति-दुःखद।’

आश्रित परिवार को दे आर्थिक मदद: मायावती

यूपी सरकार ऐसे सभी मृतक कर्मचारियों के आश्रित परिवार को उचित आर्थिक मदद करने के साथ ही उनके एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी जरूर दे, बीएसपी की यह मांग। इसके साथ ही, अब कोरोना प्रकोप के गांव-देहातों में भी काफी फैलने की सम्भावना है। ऐसी स्थिति में यूपी सरकार शहरों के साथ-साथ देहातों में भी कोरोना की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाए, बीएसपी की यह सलाह।