News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय लखनऊ

पंजाब और यूपी चुनाव को प्रभावित करने के लिए ISI ने रची आतंकी साजिश, अलर्ट


नई दिल्ली, । देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान हो गया है। राज्य में चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए आतंकी संगठन नई साजिश रच रहे हैं। पंजाब में खालिस्तानी पदचिन्हों को बढ़ाने के उद्देश्य से पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आइएसआइ) ने अपने आतंकी संगठनों को सक्रिय कर दिया है। राज्य और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में देश की खुफिया एजेंसियों ने इस बात की चेतावनी दी है।

खुफिया जानकारी के हवाले से सुरक्षा व्यवस्था के सूत्रों ने कहा कि आइएसआइ प्रायोजित सिख आतंकी संगठन चुनावी रैलियों को निशाना बना सकते हैं और पंजाब, यूपी और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में चुनावी प्रक्रिया के दौरान कुछ महत्वपूर्ण नेताओं या वीवीआईपी को मारने का प्रयास कर सकते हैं।

आइएसआइ ने सभी छोटे या बड़े आतंकी समूहों को किया सक्रिय

सूत्रों के अनुसार पंजाब चुनाव को लेकर राज्य में खालिस्तानी आंदोलन को फिर से सक्रिय करने के लिए एक उपयुक्त अवसर के रूप में आइएसआइ ने सभी छोटे या बड़े आतंकवादी समूहों को सक्रिय कर दिया है जिन्हें चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने काम सौंपा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब, यूपी और उत्तराखंड प्रशासन द्वारा इनपुट साझा किए गए हैं, जिससे पता चला है कि ये संगठन अन्य राज्यों में भी सिख आबादी के बीच अपना समर्थन हासिल करने के लिए घुसपैठ करने की कोशिश कर सकते हैं।

आइएसआइ ने इन प्रतिबंधित सिख उग्रवादी संगठनों को यह भी बता दिया है कि यह खालिस्तान के लिए ‘अभी या कभी नहीं’ का समय है।