Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध को कंगना रनोट ने बताया शर्मनाक,


  • नई दिल्ली, जेएनएन। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध को लेकर राजनीति गरमा गयी है। वहीं, सोशल मीडिया में इस घटना को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई लोगों ने इस घटना की निंदा की है। वहीं, बॉलीवुड सेलेब्रिटीज भी सिक्योरिटी ब्रीच को लेकर हैरान हैं और इस पर अपनी राय दे रहे हैं। 

कुछ वक्त पहले पंजाब में प्रदर्शनकारियों के बीच घिर चुकीं कंगना रनोट ने इस घटना को शर्मनाक और प्रजातंत्र पर हमला बताया। एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा- पंजाब में जो हुआ, वो शर्मनाक है। आदरणीय प्रधानमंत्री प्रजातांत्रिक ढंग से चुने गये नेता हैं, प्रतिनिधि और 140 करोड़ जनता की आवाज हैं। उन पर हमले का मतलब है, देश के हर नागरिक पर हमला। यह हमारे प्रजातंत्र पर भी हमला है। पंजाब आतंकी गतिविधियों का अड्डा बनता जा रहा है। अगर हम अभी नहीं रोकते तो देश को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके साथ कंगना ने हैशटैग लिखा- Bharat Stand With Modi Ji.

अनुपम खेर ने इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए लिखा- आज भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सिक्योरिटी के साथ जो खिलवाड़ हुआ है, वो पंजाब पुलिस और सरकार के लिए अफसोसजनक और शर्मनाक था। इस मामले में देश के प्रधानमंत्री के प्रति कुछ लोगों की नफरत उनकी कायरता की निशानी है। पर याद रखिये- जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय।

बीजेपी के पूर्व सांसद और अभिनेता परेश रावल ने ट्विटर पर लिखा- आग में पैर देना। पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पूरी तरह अस्वीकार्य, अक्षम्य और हैरान करने वाली है। यह कहने की जरूरत नहीं है, लेकिन वो और ताकतवर, लोकप्रिय और दृढ़बद्ध होकर उभरेंगे।

जेपी सांसद, अभिनेत्री और टीवी शो जज किरण खेर ने लिखा- आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी की सुरक्षा में हैरान करने वाली चूक। इस चूक की निंदा और गहन जांच होनी चाहिए।

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने चूक के जरिए कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए लिखा- कांग्रेस ने आतंकवाद को समर्थन देने की वजह से दो प्रधानमंत्री खो दिये. फिर भी सबक नहीं सीखा। पंजाब दुखद रूप से उन्हीं स्थितियों की ओर बढ़ रहा है।

पंजाब में क्या हुआ था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पंजाब के फिरोजपुर पहुंचकर 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखनी थी। गृह मंत्रालय ने बताया कि पीएम बुधवार सुबह पंजाब के बठिंडा एयरपोर्ट पर उतरे थे। यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर के जरिए हुसैनवाला के राष्ट्रीय शहीद स्मारक आना था। लेकिन बारिश के कारण मौसम ठीक होने के लिए 20 मिनट कर इंतजार करना पड़ा। जब मौसम ठीक नहीं हुआ, तो प्रधानमंत्री को सड़क के रास्ते ले जाने का फैसला हुआ। जिसमें दो घंटे का समय लगता। पंजाब पुलिस के डीजीपी द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि के बाद पीएम मोदी को सड़क के रास्ते स्मारक तक ले जाया जा रहा था। लेकिन स्मारक से 30 किलोमीटर की दूरी पर जब पीएम का काफिला फ्लाईओवर पर पहुंचा, तभी पता चला कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को ब्लॉक किया हुआ है। ऐसे में प्रधानमंत्री का काफिला वहीं पर 15-20 मिनट तक फंसा रहा।