Latest News पंजाब

पंजाब में 10 जून तक बढ़ा मिनी लॉकडाउन, कोविड रिव्यू बैठक में लिया गया फैसला


  1. पंजाब सरकार ने आज (गुरुवार) बड़ा निर्णय लिया है। राज्य में लागू मिनी लॉकडाउन को 10 जून तक बढ़ा दिया। यह फैसला कोविड रिव्यू बैठक में लिया गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्राइवेट वाहनों में यात्रियों की संख्या सीमा को हटाने का आदेश दिए। सरकार ने वैकल्पिक सर्जरी और ओपीडी संचालन बहाल करने को मंजूरी दी है। साथ ही ऑक्सीजन का इंडस्ट्री में उपयोग किया जाएगा।

राज्य चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने कहा कि तीन जीएमसी ने पहले 50 प्रतिशत ओपीडी संचालन शुरू कर दिया है। जिसे जल्द 100 प्रतिशत तक बढ़ाया जाएगा। सीएम अमरिंदर ने कहा कि निजी कारों और दोपहिया वाहनों की सीमा को हटाया जा रहा है। वाणिज्यिक यात्री गाड़ियों और टैक्सियों पर नियम जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि गैरजरूरी दुकानों को खोलने पर डीसी फैसला करेंगे।

मुख्यमंत्री सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को कोविड की तीसर लहर से निपटने के लिए तैयारी करने को कहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से 500 बाल चिकित्सा वेंटिलेटर लेने के लिए निवेश करने को कहा है। मीटिंग में बताया गया कि पीएम केयर्स फंड के तहत 809 वेंटिलेटर वितरित किए गए। उनमें से 136 काम नहीं कर रहे।