पटना

पटना: आईटीसी कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर आईडियल इंटरप्राइजेज के स्टाफ के साथ लूटकांड का खुलासा


      • चार गिरफ्तार, 2 लाख 21 हजार रुपये बरामद
      • कंपनी का कर्मचारी ही था मास्टर माइंड

(आज समाचार सेवा)

पटना। बाइपास थानांतर्गत लूट की रकम के साथ घटना में संलिप्त चार अपराधियो को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  कंपनी का कर्मचारी  ही निकला मुख्य साजिशकर्ता। घटना में उपयोग की गयी बाईक, आग्नेयास्त्र एवं कारतूस के अलावे लूट की रकम भी हुए बरामद किया गया है।

इस बाबत सिटी एसपी ईस्ट ने प्रेस वार्ता कर बताया कि ७ अप्रैल को बाईपास थानान्तर्गत गोविन्द सिंह लिंक पथ में आई.टी.सी. कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर आईडियल इंटरप्राईजेज के स्टाफ जयश गुप्ता से कंपनी का रकम कलेक्शन कर कंपनी के ऑफिस जाने के दौरान अज्ञात हथियारबन्द अपराधियों द्वारा करीब नौ लाख अस्सी हजार रूपये लूट गया लिया गया था। इस सन्दर्भ में बाईपास थाना मे प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

उन्होने बताया किे दिनदहाडे हुई इस लूट की घटना को चुनौती के रूप मे स्वीकार किया गया था। अपराधियो की गिरफ्तारी और घटना के उदभेदन के लिए नगर पुलिस अधीक्षक पूर्वी, पटना नेतृत्व में थानाध्यक्ष, बाईपास, मालसलामी, आलमगंज, चौक, खाजेकला एवं अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल करते हुए एक विशेष टीम का गठन कर मामले के त्वरित उद्भेदन करने का निर्देश दिया गया। तकनीकि अनुसंधान के दौरान विशेष टीम को गोपनीय सूचना मिली कि इस कांड में संलिप्त अपराधी निशान्त कुमार उर्फ निशु पटना से भागने की फिराक में है।

विशेष टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे बाईपास थानान्तर्गत धर्मशाला मोड़ के पास से पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उसके पास से एक देशी कट्टा, दो जिन्दा कारतूस, तेरह हजार तीन सौ रूपये नगद तथा एक सोने चेन बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान इसने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया गया कि बरामद रकम लूट में मिले हिस्से का है तथा सोने का चेन भी उसी रकम से अपनी गर्लफ्रेंड के लिए खरीदा है।

पूछताछ के दौरान इसकी निशानदेही पर उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर इस घटना में संलिप्त अभय कुमार उर्फ तिर्की को लूट में हिस्से में मिली रकम अड़तालीस हजार रूपये नगद के साथ, कांड के मुख्य साजिशकर्ता भरत कुमार जो कंपनी का ही कर्मचारी है को लूट में हिस्से में मिली रकम चालीस हजार रूपये नगद के साथ तथा बबलू कुमार चौधरी उर्फ बबई, जिसके द्वारा इस घटना में मोटरसाईकिल उपलब्ध कराया गया था को घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया।

घटना में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु विशेष टीम द्वारा छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार निशान्त कुमार उर्फ निशु पूर्व में भी कई बार आर्स एक्ट एवं अन्य कांडों में जेल जा चुका है। गिरफ्तार अन्य अपराधियों के अपराधिक इतिहास को विस्तृत रूप से खंगाला जा रहा है।