पटना

पटना: एनडीए विधायक दल की बैठक में विपक्ष की रणनीति पर मंत्रणा


पटना (आससे)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास एक अणे मार्ग में सोमवार को देर शाम एनडीए विधायकों की बैठक हुई। देर रात तक चली इस बैठक में एनडीए के मुख्य घटक दलों भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी के विधायकगण मौजूद थे। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे थे।

बैठक में बजट सत्र के दौरान विपक्ष की भूमिका पर विशेष मंत्रणा की गयी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष का काम सरकार के कामों को बाधित करने पर होगा। लेकिन सरकार सकारात्मक ढंग से अपना काम करते हुए विपक्ष के हर सवाल का जवाब दृढ़तापूर्वक देगी।

एनडीए नेताओं ने कहा कि विपक्ष की हर रणनीति पर हम सबको नजर रखनी होगी तथा जनता से जुड़े हर सवाल पर गंभीरतापूर्वक काम करना होगा। बैठक में एनडीए विधायक दल के सभी सदस्य मौजूद थे। इनमें विधानसभा व विधान परिषद दोनों सदनों के सदस्य मौजूद थे।

बैठक में विधायक दल के कई नये चेहरे भी शामिल थे, जिनका एक-दूसरे से परिचय भी हुआ। एनडीए के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि मौजूदा सत्र में बजट को लेकर विपक्ष द्वारा चर्चा के दौरान सरकार को घेरने की चेष्टा की जायेगी। सदस्य अपने जवाब में सरकार द्वारा किये गये विकासात्मक कार्यों का उल्लेख करेंगे तथा शांतिपूर्वक विपक्ष की बातों को सुनेंगे।