पटना

पटना: गंगा में बालू लदी नाव पलटी


18 श्रमिकों को एनडीआरएफ ने बचाया, पीपा पुल से टकराने से घटी घटना

पटना सिटी (आससे)। एक हादसे के बाद लगातार दूसरी वार बड़ी हादसा उस समय देखने को मिली जब 13 वें दिन आलमगंज थाना अन्तर्गत भ्रदघाट स्थित पीपा पुल के पास बुधवार की सुबह साढ़े 11 बजे के आसपास कोइल्वर के तरफ से बालू लदी मोटर स्चालित नाव अचानक पीपा पुल से टकराकर पलट गयी जिसमें सवार 18 श्रमिक डूबने के बाद गंगा नदी में बहने लगे। इसी बीच घाट पर कैप कर रहे एनडीआरएफ की टीम ने घटना को देखते हुए आनन-फानन में अपनी टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 18 श्रमिकों की जान बचा ली।

घटना के संबंध में एनडीआरएफ के हेड कॉस्टेबल मणिराम ने बताया कि बालू लदी नाव जैसे ही टकराते देखा वैसे ही अपने टीम के साथी विपिन पाल,श्रीकांत,विक्की समेत अन्य के साथ टीम घटना स्थल पहुंचकर सबसे पहले पानी में बह रहे 3 श्रमिकों को बचा लिया बाद में अन्य को पीपा पुल के सारे वारी-वारी से बचाकर कैप ले आये। मणि राम ने बताया कि बचने वाले में सोनपुर स्थित सबलपुर दियारा निवासी 26 वर्षीय प्रवीण राय,21 वर्षीय सुरेश मांझी, 23 वर्षीय संजय महतो समेत अन्य शमिल हैं।

इस वारे में एनडीआरएफ के हेड कॉस्टेबल का कहना हैं कि इससे पहले 4 जून को भी बालू लदी नाव महात्मा गॉधी सेतू पाया नंबर-42-43 के पास पलटने से टीम ने 10 श्रमिकों को टीम नेबचाया था उन्होंने कहा कि यदि पीपा पुल चालू रहती तो बड़ी घटना घट सकती थी। इससे पहले जैसे ही एनडीआरएफ की टीम ने गंगा नदी में सर्च ऑपरेशन शुरू की वैसे ही आलमगंज पुलिस मौके पर पहुंचकर सहयोग किया।