पटना

पटना: जब चुनाव हुए तो सदन क्यों नहीं चल सकता : तेजस्वी


पटना। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि सरकार कोरोना के नाम पर सदन के संचालन से बच रही है। उन्होंने कहा कि जब चुनाव कराए जा सकते हैं, स्कूल खोले जा सकते हैं तो सदन क्यों नहीं चल सकता। तेजस्वी ने पूछा कि यदि सरकार सदन नहीं चलाएगी तो विधायक जनता के मुद्दे कहां उठाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि यदि सरकार ने पूर्व की भांति पूरे समय सदन नहीं चलाया तो महागठबंधन मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों के आवास का घेराव करेगा। उन्होंने ये बातें रविवार को राबड़ी आवास में महागठबंधन की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहीं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि व कोरोना के नाम पर सरकार बजट सत्र को छोटा कर निपटा देना चाहती है। हमने स्पीकर से सभी दलों की बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि एक साल में केवल चार ही दिन सदन चल पाया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को न तो धान की खरीद से मतलब है और न ही किसान की जान से। कहा कि अब तक कई किसानों की मौत हो चुकी है लेकिन सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि महागठबंधन के सभी दल मिलकर किसानों के समर्थन में 30 जनवरी को पंचायत स्तर तक मानव शृंखला बनाएंगे। इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर मंथन हुआ। किसानों के आंदोलन, बजट सत्र के अलावा कानून व्यवस्था सहित विभिन्न विषयों पर बात हुई। बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, माले के महबूब आलम सहित सीपीआई सीपीएम के भी नेता मौजूद रहे।