पटना

बिहार में मिले 359 नये कोरोना मरीज


पटना (आससे)। बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार अब धीमी हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक बिहार मे ३५९ लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढक़र २५६७७८ हो गई है जबकि बिहार में फिलहाल ४४८९ कोरोना के एक्टिव मरीज है। वही पटना में कोरोना के १६८ नए मामले सामने आये हैं।

बिहार के लोगों के लिए ख़ुशी की बात तो ये है कि महज २४ घंटे के भीतर ४११ कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ढाई लाख के करीब हो गई राज्य में अब तक कुल २५०८५८ मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

एम्स में कोरोना से 4 की मौत

फुलवारीशरीफ। पटना एम्स में रविवार को 4 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि नये मरीजों में 12 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव निकली है। एम्स कोरोना नोडल आफिसर डा. संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में  सारण के 65 वर्षीय विश्वनाथ शर्मा, भोजपुर के 49 वर्षीय अजीत कुमार सिंह, सीवान के 55 वर्षीय हसमुद्दीन खान जबकि राजेन्द्र नगर के 51 वर्षीय अजीत कुमार सिंहा कि मौत हो गयी है। वहीं रविवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 12 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आयी, जिसमे  सीवान, नालंदा, वैशाली, पटना, दरभंगा, भोजपुर, सारण, बक्सर के मरीज शामिल हैं। इसके अलावा एम्स में 11 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

एनएमसीएच में 13 संक्रमित भर्ती

पटना सिटी (आससे)। नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार को कोरोना संक्रमित के 1 नये मरीज भर्त्ती हुए हैं जबकि 13 भर्त्ती मरीज का ईलाज चल रहा हैं। इस संबंध में अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह, एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह, नोडल पदाधिाकरी डॉ अजय कुमार सिन्हा ने संयुक्त रूप से बताया कि अस्पताल में 4712 मरीज भर्त्ती हुए जिसमें 3906 के जॉच रिर्पोट निगेटिव आने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया जबकि वेड पर कूल 87  मरीज भर्त्ती हैं।

अधीक्षक का कहना हैं कि एनएमसीएच के माईक्रोबॉयोलॉजी में 600 सैपल संग्रह  में 0 कोरोना संक्रमित, आरटीपीसीआर- 600 में 0 संक्रमित, ट्रूनेट मशीन 0 में 0 संक्रमित व रेपिड एंडीजन कीट में जॉच नहीं हुयी हैं जबकि आईसीयू में 2 मरीज भर्त्ती हैं। साथ ही 1 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना को हराकर घर लौट गए हैं।

वहीं अबतक लौटने वालों की संख्या बढ़कर 1986 हो चुकी हैं। दूसरी ओर गुरूगोविन्द सिंह सदर अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ आरआर चौधरी, अधीक्षक डॉ पशुपति कुमार सिंह ने बताया कि 16 सैपल की जॉच की गयी जिसमें 0 कोरोना संक्रमित, रैपिड-16 जॉच में 0 कोरोना, आरटीपीसीआर-8 में 0 हैं।