पटना

बिहारशरीफ: आइएमए के स्टेट प्रेसिडेंट बनाये जाने पर रोटरी ने किया डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद को सम्मानित


रोटेरियनों ने लता मंगेशकर को दी श्रद्धांजलि

बिहारशरीफ। रोटरी क्लब तथागत के सदस्यों ने पूर्व अध्यक्ष रहे शहर के प्रतिष्ठित फिजिशियन डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बिहार चैप्टर के अध्यक्ष चुने जाने पर सम्मानित किया। डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद को हाल ही में समस्तीपुर में आयोजित आइएमए के एक समारोह में सत्र 2023-24 के लिए बिहार प्रदेश अध्यक्ष बनाने की घोषणा की गयी है।

इस अवसर पर प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा ने कहा कि डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद को बिहार आइएमए का अध्यक्ष बनाने पर रोटरी के साथ-साथ पूरे जिले के चिकित्सक समुदाय गौरवान्वित महसूस कर रहा है। अपने पेशे के प्रति ईमानदारी और प्रतिबद्धता के लिए हम सभी लोग उनसे प्रेरित होते रहे है। क्लब के अध्यक्ष अशोक कुमार ने क्लब के सदस्यों के तरफ से शुभकामना देते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में हमेशा क्लब आगे बढ़ा है।

अपने संबोधन में डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद ने रोटरी के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रोटरी के साथ जुड़कर उन्होंने काफी कुछ किया है। उन्होंने आने वाले समय में चुनौतियों के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोविड के समय में सभी चिकित्सकों पर काफी दबाव है और ऐसे में इतनी बड़ी जिम्मेवारी का निर्वहन करना मेरे लिये चुनौती होगी, लेकिन लोगों का सम्मान और सहयोग रहा है। ऐसे में उन्हें विश्वास है कि चुनौतियों का सामना अच्छे से कर सकेंगे। मानव सेवा एवं अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संगठन की महत्ता को बताते हुए कहा कि सदस्यों को परिवार के सदस्य की तरह आपस में व्यवहार करना चाहिए।

बताते चले कि डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद जिले ही नहीं प्रदेश में चिकित्सा जगत में ख्याति बना रखे है। लगभग 30 वर्षों से वे इस क्षेत्र में सेवा देते रहे है। वे पहले भी आइएमए के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे है। इसके साथ हीं अमेरिकन डायबेटिक एसोसिएशन, यूरोपियन एसोसिएशन ऑफ डायबेटिक रिसर्च, इंडियन कॉलेज ऑफ कार्डियोलॉजी के सदस्य रह चुके है।

इस अवसर पर रो. डॉ सुनील कुमार, रो. डॉ अश्विनी वर्मा, डॉ सुनीति सिन्हा, डॉ ममता कौशाम्बी, डॉ अजीत कुमार, डॉ विभाष, अनिल कुमार, परमेश्वर महतो, प्रो. रत्नेश अमन, किरण कुमारी, संजना जोसेफ, मधु कंचन, जोसेफ टी.टी., रूबी कुमारी, विश्व प्रकाश, अनिल सैनी, रिषभ, संजीव दास आदि लोग उपस्थित थे।

बाद में रोटरी सदस्यों ने भारतरत्न सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन पर शोकसभा की और उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की।