पटना

पटना: टिम्बर मंडी से अपराधियों ने लूट लिये 12 लाख


दो कर्मियों को बांधकर की जमकर पिटाई, सीसीटीवी को किया क्षतिग्रस्त, डीवीआर भी ले गये साथ

पटना (निप्र)। पटना मे बेखौफ हो चुके अपराधियो को ऐसा लगता है वर्दी का खौफ नही रह गया है जहॉ चाहा,जब चाहा अपराधिक घटनाओ को अंजाम दे दिया। वर्दी से बेखौफ हो चुके अपराधियो ने गांधी मैदान थाना इलाके के पीरमुहानी स्थित टिम्बर मंडी को अपना निशाना बनाया और तकरीन सात दुकानो को ताला तोड तोड दिया लेकिन चार दुकानो से १२ लाख रूपये नगदी समेत भारी संख्या मे कॉपर वायर लूट कर फरार हो गये। इस दौरान अपराधियो ने दुकानो के दो कर्मियो को बांधकर जमकर पिटाई किया जिससे एक कर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गया है। लूटपाठ करने आये अपराधियो ने चारो दुकानो मे लगे सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर दिया और डीभीआर अपने साथ लेते गये। लेकिन कहते है ने अपराधी चाहे कितना भी चालाक क्यो नही हो कही न कही अपना सुराग छोड ही देता है और वही हुआ टिम्बर मंडी के मकान मालिक के घर मे लगे सीसीटीवी मे अपराधियो कर करतूत कैद हो गयी।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रभारी डीएसपी विधि व्यवस्था संजय कुमार सिन्हा, थानाध्यक्ष गांधी मैदान रजीत वत्स दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुचे और घटना के बाबत पडताल किया। सोमवार की सुबह गांधी मैदान थाना की पुलिस को जानकारी मिली की पीरमुहानी स्थित टिम्बर मंडी मे एक बडी लूट की घटना घटी है। अपराधियो ने कुल सात दुकानो का ताला तोडा लेकिन लूट महज चार दुकानो शुभम टिम्बर, विजय टिम्बर, लगन इन्टरप्राइजेज और एक अन्य टिम्बर मे ही किया और अपराधियो ने इस लूट की घटना को दो कर्मियो की मौजूदगी मे किया। अपराधियो ने दोनो कर्मियो का पहले हाथ पैर बांधा और फिर जमकर पिटाई किया जिससे दोनो कर्मी बेहोश हो गये।

घटना की जानकारी मिलते ही गांधी मैदान थाना की पुलिस मौके पर पहुची। घटना के प्रत्यक्षदर्शी शुभम टिम्बर के कर्मचारी हरेन्द्र ने बताया की रात के करीब २.३० बज रहे होगे। इसी बीच साहेब का कुत्ता भौकने लगा। इसके पहले की हम उठते तीन नकाबपोश अपराधी जिनकी उम्र २० से ३० वर्ष के आसपास की होगी वे हमारे पास आये और मेरा हाथ पैर बांध कर मूझे मारापीटा जिससे मेरा दांत टूट गया। मुह भी बांध दिया। इसके बाद वे लोग आफिॅस मे गये लूटपाट किया।

शुभम टिम्बर के मालिक ने बताया कि अपराधियो ने उनके ऑफिस से १ लाख ३५ हजार रूपये और ६५ पीस चॉदी के सिक्के ले गये है। अपराधी सीसीटीवी भी तोडकर अपने साथ ले गये है। वही विजय टिम्बर के मालिक अजय कुमार शर्मा ने बताया कि अपराधियो ने उनके कार्यालय का आलमीरा तोडकर ४७ से ४८ हजार रूपये नगद, एक घडी और एक मोबाइल लूट लिया है। सीसीटीवी, डिभीआर और एक वाईफाई का सेटअप बाक्स जिसमे सीम लगा था जिसका नबर ९५०८९३५००५ भी अपने साथ लेते गये।

श्री शर्मा ने बताया कि घटना के बाबत मेरे मकान मालिक ने इसकी सूचना मूझे दी लेकिन उस वक्त मे लखनऊ था। सुबह पटना पहुचा हूॅ। उन्होने बताया कि अभी पूरी तरह जानकारी नही मिल पायी है कि और क्या क्या लूट हुआ है। इसके अलावे लगन इन्टरप्राइजेज के कर्मी सुखदेव ने बताया कि मै दुकान के अंदर सोया था और ६५ वर्षीय गगन जो राज मिस्त्री का काम करता है वह दुकान के बाहर सोया था तभी रात के २.३० बजे तीन अपराधी आये और पहले गगन के साथ मारपीट किया और फिर एक बडा चाकू मूझे भिडा दिया। इसके बाद मेरे साथ मारपीट की मूझे बांधकर दूकान के पीछे ढकेल दिया।

सुखदेव ने बताया कि तीनो अपराधी नकाब पहने हुए थे और हाथ मे दास्ताना पहने रखे थे। लूटपाट के दौरान एक अपराधी का दास्ताना छूट गया था जिसे पुलिस अपने साथ ले गयी। सुखदेव ने बताया की अपराधियो ने भारी संख्या मे कॉपर वायर और अन्य कीमती सामान लूट कर ले गये है। जिसकी कीमत लाखो मे है। अपराधी यही नही रूके उन्होने मकान मालिक के पुत्र संदीप के दुकान में भी लूटपाट किया।

इधर घटना स्थल पर सिटी एसपी मध्य,प्रभारी डीएसपी नगर संजय कुमार र्आैर गांधी मैदान थाना की पुलिस मौके पर पहुची और घटना स्थल के आसपास लगी सीसीटीवी को खंगाला तो जानकारी मिली की तीन की संख्या मे रहे अपराधी उमा सिनेमा हॉल के बगल से दिवार फांद कर टिम्बर मंडी मे पहुंचे और घटना को अंजाम दिया। इसके बाद लूटे गये सामान को एक ठेले पर लाद कर मुख्य द्वार का गेट खोल कर फरार हो गये। हालाकि पुलिस ने उक्त ठेला को बरामद कर लिया है।