पटना

पटना: बालू खनन क्षेत्र से माफियाओं को समाप्त किया जायेगा : जनक


(आज समाचार सेवा)

पटना। खनन क्षेत्र से माफियाओं को समाप्त किया जायेगा। अवैध खनन नहीं होगा। यह दावा खनन और भूतत्व मंत्री जनक राम ने किया। वे भाजपा कार्यालय के सहयोग कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि १ अक्टूबर से बालू खनन शुरू होगा। किसी सूरत में किसी को भी एनडीए सरकार अवैध खनन नहीं करने देगी। सरकार न किसी को फंसाती है और न किसी को बचाती है। सरकार की मंशा साफ है कि आमजनों को बालू की कमी नहीं हो। अधिकारियों को विभाग ने निर्देश दिये हैं कि जिलों में किसी भी हाल में बालू संकट न हो। इसके लिए उन्हें मोबाइल नंबर मुहैय्या कराये गये हैं।

जनगणना को लेकर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का जो भी निर्णय होगा, वह स्वीकार्य होगा। उन्होंने कहा कि अवैध बालू खनन को लेकर सूबे के बड़े अधिकारियों से लेकर निचले स्तर तक के पदाधिकारियों पर बड़ी काररवाई हुई है। अवैध बालू खनन में संलिप्त कई अधिकारियों पर विभागीय काररवाई भी चल रही है।

सहयोग कार्यक्रम में फुलवारीशरीफ के प्रमोद कुमार पाल, मधेपुरा के मुकेश कुमार, औरंगाबाद के वीरेन्द्र राम, बलिया के अशोक कुमार गुप्ता, औरंगाबाद के विनोद कुमार पाठक, नालंदा-हरनौत के कृष्ण मोहन कुमार, लखीसराय के निदेश चंद्रवंशी और शेखपुरा के रेशमा भारती ने अपनी-अपनी फरियादें सुनायीं। मंत्री ने मामले में विभागीय अधिकारियों से बात कर उचित काररवाई करने के निर्देश दिये।