पटना

पटना: मुकेश सहनी के साथ सीट शेयर नहीं करेगी भाजपा


कोई डील नहीं, फिर भी बनाया एमएलसी : तारकिशोर

पटना (आससे)। बिहार में विधान परिषद की आठ सीटों पर चुनाव होना है। एनडीए के अंदर सीट शेयरिंग को लेकर अभी सर्वसहमती वाली कोई बात सामने नहीं आई है। सभी दलें अपनी-अपनी तैयारी और सीटों को लेकर दावे पेश कर रही है। एनडीए की घटक दल वीआईपी के नेता मुकेश सहनी और बीजेपी के बीच बढ़ी तल्खी के दौरान अब एक बात सामने आ गयी है कि बीजेपी ने अपने कोटे से वीआईपी पार्टी को एक भी सीट नहीं देने का मन बना लिया है।

बिहार के डिप्टी सीएम व भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने यह स्पष्ट कर दिया है कि विधान परिषद की जिन 24 सीटों पर चुनाव होना है उनमें भाजपा अपने हिस्से की सीट मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के साथ शेयर नहीं करेगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि सभी सीटों पर एनडीए एक होकर लड़ेगा और सभी सीटों पर जीत होगी। लेकिन सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने स्पष्ट कहा कि विधान परिषद चुनाव में शेयरिंग की कहीं कोई बात नहीं है। गठबंधन विधानसभा के लिए हुआ है और वीआईपी को बीजेपी ने तब 11 सीटें दी।

तारकिशोर प्रसाद ने यह भी कहा कि वीआईपी के साथ विधान परिषद में सीट शेयरिंग की बात नहीं है फिर भी भाजपा ने उन्हें अपने कोटे की सीट से एमएलसी बनाया। उन्होंने यह भी कहा कि सभी सीटों पर एकजुट होकर चुनाव एनडीए लड़ेगा। बता दें कि भाजपा ने इस बार उन सभी 13 सीटों पर दावेदारी पेश की है जिस पर उनके उम्मीदवार पिछली बार जीते हैं। वहीं जदयू 12-12 के समझौते पर चुनाव लड़ने की बात कर रही है।

गौरतलब है कि वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी इन दिनों लगातार भाजपा पर हमलावर हैं। बीजेपी से गठबंधन तोडऩे तक की उन्होंने धमकी दे दी। लेकिन भाजपा ने इसे गीदड़ भभकी बताकर कोई कमेंट नहीं करने की नसीहत अपने नेताओं को दे दिया। उधर मुकेश सहनी की पार्टी के विधायक ही उनके बयान के खिलाफ दिखने लगे जब मुकेश सहनी ने खुद को लालू यादव का फॉलोअर बताकर राजद के साथ आगे की राजनीति की बात कर दी।