पटना

पटना में पारिवारिक विवाद में ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या


मृतक के बेटे ने सौतेले भाइयों पर हत्या का लगाया आरोप

फुलवारीशरीफ (पटना)।  राजधानी पटना में अपराधियों ने खुलेआम तांडव मचाते हुए  परसा बाजार थाना स्टेशन के बाहर पटना गया रोड पर सवारी का इंतजार कर रहे ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले एक बाइक सवार दो अपराधी आराम से हथियार लहराते फरार हो गए।

मृतक के बेटे से पूछताछ करती पुलिस

पटना के परसा बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टेशन के बाहर हुई हत्या की वारदात रविवार की सुबह 7:00 बजे की है। हत्या की घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मृतक ऑटो चालक की पहचान न्यू एतवारपुर निवासी 55 वर्षीय जितेंद्र कुमार ग्रुप के रूप में हूयी।  मृतक न्यू एतवारपुर में अपने दूसरी पत्नी की बेटे मुकेश के साथ रहता था जबकि मृतक जितेंद्र की दूसरी पत्नी 5 साल पहले फरार हो गयी थी। वहीं पहली पत्नी खैरा गांव में अपने बेटों के साथ रहती है।

घटना के बाद मृतक के बेटे और परिवार वालों को मौके पर पहुंचे ट्रेनी डीएसपी सह परसा बाजार थाना अध्यक्ष प्रिया ज्योति ने घटना के बारे में पड़ताल शुरू कर दी।  मृतक के बेटे ने पुलिस को बताया है कि उसके सौतेले भाई सोनू भोली और अन्य ने मिलकर जमीन विवाद को लेकर उसके पिता जितेंद्र की गोली मार कर हत्या की है। इन लोगों ने पहले भी उसके पिता के साथ मारपीट और हत्या का प्रयास किया था। वही उसे डर है कि अब उसके सौतेले भाई इसकी भी हत्या कर सकते हैं। घटना के बाद इलाके में दहशत और भय का माहौल बना हुआ है। दिनदहाड़े मुख्य सड़क पर हत्या की वारदात के बाद अपराधी आराम से हथियार लहराते फरार हो जाते हैं और पुलिस का कहीं कोई अता-पता नहीं है।

रोते-बिलखते मृतक के परिजन

ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को बताया कि बाइक सवार अपराधियों ने ऑटो चालक  जितेंद्रर कुमार को बिल्कुल पास से उसके सिर में सटाकर गोली मारी है। स्थानीय लोगों के अनुसार, दो-तीन दिन पहले जीतेंद्र कुमार का कुछ लोगों से विवाद हुआ था। आशंका है कि उन्हीं लोगों ने हत्या की साजिश रची हो। लोगों ने बताया कि गोली लगते ही काफी भीड़ मौके पर जुट गई थी लेकिन तब तक अपराधी भाग चुके थे। आनन फानन में वहीं के लोगों ने घायल जीतेंद्र को अस्पताल ले गए लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

मृतक जितेंद्र कुमार जिसकी उम्र 55 साल है वह पटना में लगभग 30 सालों से ऑटो चला रहा था।  हर दिन की भांति रविवार की सुबह भी परसा स्टेशन के पास पैसेंजर का इंतजार कर रहा था इसी दौरान एक बाइक सवार दो अपराधियों  ने उसे नजदीक से पिस्टल सटाकर गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं  मृतक के परिजनों से मिलकर प्रशिक्षु डीएसपी ज्योति प्रिया ने परिवार  वालों को दिलासा  देते हुए कहा की हत्यारे जल्द ही पकड़े जाएंगे।

डीएसपी प्रिया ज्योति ने बताया घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। एक बाइक सवार दो अपराधियों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।  शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। घटना के पीछे आपसी रंजिश की बात सामने आ रही है। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। मृतक जितेंद्र का पारिवारिक विवाद की बातें सामने आयी है।

मृतक के बेटे मुकेश ने कहा- सौतेले भाइयों ने की है पिता की हत्या 

पटना के परसा बाजार थाना क्षेत्र में रविवार तड़के न्यू एतवारपुर निवासी जितेंद्र कुमार की गोली मारकर हत्या के बाद उसके साथ रहने वाले बेटे मुकेश कुमार ने कहा कि सौतेले भाइयों ने ही उसके पिता की हत्या कराई है। ऑटो चालक जितेंद्र कुमार की हत्या में सौतेले बेटे बिट्टू कुमार, सोनू कुमार और भोली कुमार का नाम मृतक का पुत्र मुकेश ने बताया है।  मुकेश कुमार ने ये भी कहा की ये लोग मेरे पिता और मेरे साथ हमेशा मारपीट करते आया है और आगे भी मेरी जान को खतरा है।