उत्तर प्रदेश पटना

मुजफ्फरपुर: सेना मे बहाली 28 जनवरी से, जिला प्रशासन ने की तैयारियों की समीक्षा, डीएम का निर्देश


भीड़ नियंत्रण, पेयजल, शौचालय और कोविड प्रोटोकाल पर विशेष ध्यान देने की जरूरत 

मुजफ्फरपुर। सेना भर्ती कार्यालय मुजफ्फरपुर द्वारा आर्मी रिक्रुमेंट रैली का सफलतापूर्वक आयोजन के मद्देनजर जिलाधिकारी प्रणव कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक आहूत की गई। बैठक में  सेना भर्ती  रैली  के सफलतापूर्वक आयोजन के दृष्टिगत जिलाधिकारी प्रणव कुमार द्वारा विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिया गए।

मालूम हो कि उक्त रैली 28 जनवरी 2021 से 27 फरवरी 2021 तक चक्कर मैदान मुजफ्फरपुर में आयोजित है। 16 दिसंबर से अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चालू है जो 14 जनवरी तक चलेगी। शारीरिक जांच में सफल उम्मीदवारों का मेडिकल साथ मार्च तक होगा। बैठक में रिक्रुमेंट रैली के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए।

भर्ती स्थल पर टेंट, शामियाना, माइक एवं अन्य आवश्यक सामग्री मुहैया कराने हेतु जिला नजारत उपसमाहर्ता को निर्देशित किया गया। कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को रैली स्थान के आस- पास चारो ओर मजबूत और सुरक्षित बैरिकेडिंग कराने का निर्देश दिया गया। अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी और पुलिस उपाधीक्षक नगर विधि व्यवस्था के सम्पूर्ण प्रभार में रहेंगे।

वही भर्ती स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्रों में साफ-सफाई की जिम्मेदारी नगर आयुक्त को दी गई है। बैठक में उपस्तिथ कार्यपालक अभियंता पी एच ई डी को निर्देश दिया गया कि सेना के पदाधिकारियों /कर्मियों के ठहराव स्थल और रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए पेयजल एवं अस्थायी शौचालय की व्यवस्था करेंगे।

सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि रैली स्थल पर पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। रैली के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण एवं पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कई आवश्यक निर्देश एस डी ओ पूर्वी और नगर उपाधीक्षक को दिया गया। बैठक रैली में भीड़ तंत्र को नियंत्रित करने और ट्रैफिक व्यवस्था के मद्देनजर भी कई अहम निर्देश दिए गए।

भर्ती प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए इस आशय का भी निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया। सेना बहाली से संबंधित उक्त रैली में उत्तर बिहार के आठ जिले मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, दरभंगा और मधुबनी के अभियर्थी  अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में सेना के वरीय पदाधिकारीगण, वरीय प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा, एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ,डीपीआरओ कमल सिंह, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा प्रीति सिंह,सिविल सर्जन, नजारत उप समाहर्ताअन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।