पटना

पटना में भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे वार्ड सचिवों पर लाठीचार्ज


पथराव के बाद जवाबी काररवाई में कई लोग घायल

(निज प्रतिनिधि)

पटना। सोमवार को बीजेपी कार्यालय के समीप वार्ड सचिवों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। दरअसल अपनी मांगों को लेकर हजारों वार्ड सचिव भाजपा कार्यालय का घेराव करने पहुंचे थे। बीजेपी कार्यालय के बाहर वार्ड सचिवों ने जमकर हंगामा मचाया और पथराव किया। वार्ड सचिवों द्वारा की गयी पथराव से सडक़ पर लगी कई गाडिय़ां क्षतिग्रस्त हो गयी है। वही कई वार्ड सचिव घायल हो गये है वही करीब दस पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

भाजपा कार्यालय के बाहर हजारों की संख्या में वार्ड सचिव बैठ गये और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बिहार के कई जिलों से आए वार्ड सचिव अपनी मांगों को लेकर हंगामा करने लगे। बीजेपी कार्यालय के बाहर बैठे वार्ड सचिवों को जब पुलिस ने हटाने की कोशिश की तो वे उग्र हो गये और पथराव करने लगे। वार्ड सचिवों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ गयी। इस दौरान बीजेपी कार्यालय के बाहर अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दिल हो गया।

पटना के गर्दनीबाग में 13 दिन से पंचायत वार्ड सचिव धरना पर बैठे थे। लेकिन जब उनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया तो वे अपनी मांग को लेकर बीजेपी कार्यालय के पास पहुंच गये और बीजेपी कार्यालय के बाहर हंगामा करने लगे। इस दौरान वार्ड सचिवों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन कर रहे वार्ड सचिवों को हटाने के लिए भारी संख्या में पुलिस की टीम पहुंच गयी। पुलिस की टीम वार्ड सचिवों को हटाने की कोशिश करने लगे तो वे उग्र हो गये और पथराव करने लगे। इनके उग्र प्रदर्शन को देखते हुए

पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ गयी। वही वाटर कैनन को भी मौके पर बुलाया गया। वार्ड सचिवों को खदेड़ कर वहां से भगाया गया। वीर चंद पटेल पथ से वार्ड सचिवों को हटाया गया है। इस दौरान कई वार्ड सचिव घायल हो गये है। वही दस से अधिक पुलिसकर्मी भी घायल हुए है।