पटना

पटना में 8वीं कक्षा तक के स्कूल 8 जनवरी तक बंद


पटना। बिहार में सर्दी का कहर जारी है, जिसका असर राजधानी पटना में भी देखा जा रहा है। ऐसे में पटना के स्कूलों को 8 जनवरी तक के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है। पटना जिला प्रशासन ने ठंड को देखते हुए ये फैसला लिया है। शीतलहर के कारण पटना के जिलाधिकारी ने शहर के सभी 8वीं कक्षा तक के स्कूलों को 8 जनवरी तक के लिए बंद करने का आदेश दिया है। यह आदेश निजी और सरकारी दोनों विद्यालयों पर लागू होगा।

पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा जारी किये गये आदेश में ये साफ कहा गया है कि बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। बच्चों की सेहत पर शीतलहर के कारण बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए पटना के स्कूल बंद रहेंगे। यह आदेश 3 जनवरी यानी सोमवार से ही प्रभावी हो जाएगा।

बता दें कि इन दिनों बिहार का मौसम काफी बदला हुआ है। नए साल के पहले दिन ठंड काफी बढ़ गई। सुबह कोहरे के साथ ठिठुरन में काफी इजाफा हुआ।राजधानी पटना समेत कई जिलों में सुबह से लोगों को धूप के दर्शन नहीं हुए। मौसम विभाग के मुताबिक रात में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक गिर सकता है। पश्चिमी हवा के प्रभाव से बिहार में ठिठुरन काफी बढ़ गई है। एक सप्ताह में मौसम में काफी बदलाव होने की उम्मीद जताई जा रही है।