पटना

बिहार में मिले 352 नये कोरोना संक्रमित, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 1074, पटना में मिले 142 संक्रमित


पटना। देश के साथ ही अब बिहार में भी कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। खासकर राजधानी पटना में सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। बिहार में दिन प्रतिदिन कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बिहार में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 352 कोरोना के मामले सामने आए हैं। जो एक चिंता का विषय है। इसमें सबसे ज्यादा 142 केस अकेले पटना से आए हैं जबकि गया से पिछले 24 घंटे में 110 कोरोना केस सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इससे पहले पिछले 24 घंटे में बिहार में 281 कोरोना के केस सामने आए थे। जिसके बाद बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 749 हो गई थी अब 24 घंटे में 352 और नए मामले सामने आ चुके हैं। अगर इसको भी जोड़ दिया जाए तो राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 1074 हो जाती है।

राज्य के 34 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये हैं। संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग में लगातार बैठकों का दौर जारी है। राज्य में एक ओमीक्रॉन का एक मामला भी प्रकाश में आ चुका है। लेकिन दो दिनों में उस मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है। संक्रमण की रफ्तार की बात करें तो राजधानी पटना के बाद गया जिला हॉटस्पॉट बना हुआ है।

राजधानी पटना हॉटस्पॉट बन चुका है। यहां पर अब 18 डॉक्टरों को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है। एनएमसीएच और पटना एम्स के डॉक्टर कोरोना संक्रमित हुए हैं। जानकारी के अनुसार एनएमसीएच के 16 जूनियर डॉक्टर और एम्स के दो डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हुए हैं। संक्रमित हुए सभी डॉक्टरों को आइसोलेट कर दिया गया है। बिहार में अब तक 23 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,553 नए मामले सामने आए हैं जबकि 284 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना का एक्टिव केस 1,22,801 हो गया है। वहीं भारत में ओमिक्रॉन के मामले 1,525 हो चुके हैं। वहीं बिहार में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बिहार के 34 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये हैं। वहीं सूबे में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1074 तक पहुंच गई है।