पटना

शेखपुरा: बरबीघा से सरमेरा तक निर्माणाधीन एनएच का डीएम ने किया निरीक्षण और दिये कई दिशानिर्देश


शेखपुरा (आससे)। बिहारशरीफ से बरबीघा होकर सरमेरा तक निर्माणाधीन एनएच का शेऽपुरा डीएम इनायत खान ने निरीक्षण किया। गौरतलब है कि बरबीघा से सरमेरा तक निर्माणाधीन इस सड़क मार्ग की लंबाई 6.63 किलोमीटर है। डीएम ने हटिया मोड़ से लेकर केवटी तक रोड का औचक निरीक्षण किया।

उन्होंने निर्माण कम्पनी जीआर इंफ्राटेक को सख्त निर्देश दिए की गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। विभाग के द्वारा निर्धारित गुणवत्ता के अनुसार निर्धारित समय सीमा के अंदर 82 एनएच का कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

जीआर इंफ्राटेक के प्रतिनिधि ने बताया कि मार्च 21 तक कार्य को पूर्ण किया जाना है। डीह निजाम के पास कंपनी के द्वारा एक नवनिर्मित मंदिर का निर्माण किया गया है। स्थानीय किसानों की बकाया राशि को 1 सप्ताह के अंदर भुगतान करने का निर्देश डीसीएलआर को दिया गया। हटिया मोड़ के पास रोड पर स्थित मकानों को डीसीएलआर संजय कुमार के नेतृत्व में हटाया जा रहा है। इस रोड के निर्माण कार्य पूर्ण होने पर बरबीघा को जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

एक नया बाईपास जो बरबीघा-शेखपुरा-चेवाड़ा से होते हुए जमुई तक जाएगी, जिसकी कुल लंबाई 45 किलोमीटर है, इसके निर्माण के संबंध में भी जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को कई निर्देश दिए। निरीक्षण के समय संजय कुमार डीसीएलआर, सत्येंद्र कुमार डीपीआरओ, अशोक कुमार अंचलाधिकारी एवं कंपनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।