पटना

पटना: लोजपा एमएलसी नूतन सिंह ने थामा बीजेपी का कमल


पटना (आससे)। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को बड़ा झटका दिया था। अरुणाचल में जेडीयू के 6 विधायकों को पार्टी में शामिल कराने के बाद बीजेपी ने अब बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) को झटका दिया है। एलजेपी की विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) नूतन सिंह ने सोमवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया।

नूतन सिंह को साल 2015 में स्थानीय प्राधिकार से एमएलसी चुना गया था। नूतन सिंह बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज सिंह बबलू की पत्नी हैं। नीरज सिंह बबलू को नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री बनाया गया था। नूतन सिंह ने 22 फरवरी को पटना स्थित बीजेपी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम लिया। नूतन सिंह का एलजेपी छोडऩा चिराग पासवान के लिए एक और बड़ा झटका है।

इससे पहले पिछले हफ्ते एलजेपी के 208 नेताओं और सदस्यों ने पार्टी से इस्तीफा देकर जेडीयू का दामन थाम लिया था। नूतन सिंह, एलजेपी की इकलौती एमएलसी थीं और उनके पार्टी छोडऩे के बाद अब बिहार विधान परिषद में चिराग पासवान की पार्टी का कोई नुमाइंदा नहीं बचा है। बता दें कि नूतन सिंह का एमएलसी कार्यकाल इसी साल मई में समाप्त हो रहा है। नूतन सिंह के एलजेपी छोडऩे के बाद हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम) के नेता दानिश रिजवान ने चिराग पासवान पर निशाना साधा है।