पटना

पटना: 12 से खुलेंगे 11-12वीं के स्कूल व कॉलेज-यूनिवर्सिटी


पटना (आ.शि.प्र.)। राज्य में इंटरमीडिएट की पढ़ाई वाले स्कूलों में 11वीं एवं 12वीं कक्षा के साथ ही कॉलेज-यूनिवर्सिटी 50 फीसदी छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के साथ 12 जुलाई से खुल जायेंगे।गृह विभाग (विशेष शाखा) द्वारा अनलॉक-चार के लिए सोमवार को गाइडलाइन जारी किये जाने के साथ ही शिक्षा विभाग में 11वीं एवं 12वीं  कक्षा के साथ ही कॉलेज-यूनिवर्सिटी छात्र-छात्राओं की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोलने पर मंथन शुरू हो गया है।

अनलॉक-चार के तहत सात जुलाई से छह अगस्त तक के लिए जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि विश्वविद्यालय, सभी प्रकार के कॉलेज एवं तकनीकी संस्थान तथा 11वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यालय कुल छात्रों की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे। सभी सरकारी प्रशिक्षण संस्थान भी प्रशिक्षुओं की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।

इसके मद्देनजर शिक्षा विभाग ने इंटरमीडिएट की पढ़ाई वाले स्कूलों में 11वीं एवं 12वीं  कक्षा के साथ ही कॉलेज-यूनिवर्सिटी 50 फीसदी छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के साथ खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अगले सप्ताह यानी सोमवार से 11वीं एवं 12वीं  कक्षा के साथ ही कॉलेज-यूनिवर्सिटी 50 फीसदी छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के साथ खोले जायेंगे।