News TOP STORIES पंजाब राष्ट्रीय

पटियाला में कर्फ्यू हटा, लेकिन मोबाइल इंटरनेट पर रोक, आइजी सहित एसएसपी व एसपी का तबादला


पटियाला/चंडीगढ़, ।  खालिस्तान समर्थक संगठनों व हिंदू संगठनों के सदस्‍यों के बीच शुक्रवर को हुए टकराव के बाद पटियाला जिले में लगाया गया कर्फ्यूू शनिवार सुबह हटा लिया गया। शहर में आज स्थिति सामान्‍य हैं और स्‍कूल व विभिन्‍न प्रतिष्‍ठान भी खुले हुए हैं।  इसके बावजूद प्रशासन पूरी तरह सतर्कता बरत रहा है। दूसरी ओर, पंजाब सरकार ने आइजी समेत पटियाला के कई अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। काली माता मंदिर के बाहर हिंंदू संंगठनों के सदस्‍य धरना दे रहे हैं।

पंजाब सरकार ने पटियाला रेंज के नए आइजी व पटियाला के नए एसएसपी व एसपी नियुक्‍त किए 

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने पटियाला रेंज के आइजी, वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (सीनियर एसपी) और एसपी के तबादले कर दिए हैं। उनकी जगह मुखविंदर सिंह छीना को नया आइजी, दीपक पारीक को नया एसएसपी और वजीर सिंह को पटियाला का नया एसपी बनाया गया है।

 

सुबह 9.30 बजे से शाम छह बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक 

बता दें कि पटियाला में शुक्रवार शाम सात बजे से शनिवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया था। शहर और जिले में कर्फ्यू के समय को तो नहीं बढ़ाया गया है, लेकिन प्रशासन की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है।डीसी साक्षी साहनी ने पटियाला जिला में आज मोबाइल इंटरनेट सर्विस (2G, 3G ,4G ,सीडीएमए) सभी एसएमएस, सभी डोंगल के इस्तेमाल पर सुबह 9:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक पाबंदी लगा दी है।  इस संबंध में संबंधित टेलीकॉम कंपनियों को भी जिला प्रशासन ने सूचित कर दिया है। इस दौरान मोबाइल फोन पर वॉयस कॉल की सुविधा मुहैया रहेगी।