Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पत्नी का करें सम्मान नहीं तो जाना होगा जेल, सुप्रीम कोर्ट की चेतावनी


  • अगर आप अपनी पत्नी का सम्मान नहीं करते हैं तो जेल जाना पड़ सकता है. ये हम नहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने एक पति-पत्नी के झगड़े के मामले की सुनवाई करते हुए पति को कड़ी फटकार लगाई है. पत्नी ने आरोप लगाया था कि पति उसे प्रताड़ित करता है इसके साथ ही उसने यह भी आरोप लगाया था कि वो उनका सम्मान नहीं करते. ठीक से बातचीत…व्यवहार नहीं करते हैं. जिस पर मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना जस्टिस सूर्यकांत की अध्यक्षता वाली बेंच ने मामले की वर्चुअल सुनवाई की. कोर्ट ने पति को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वो अपनी पत्नी का सम्मान नहीं करते हैं तो जेल जाना पड़ सकता है.

इसके साथ ही कोर्ट ने दोनों को फिर से साथ रहने को कहा. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दोनों को ऑनलाइन आने को कहा. इसके बाद दोनों को साथ रहने का आदेश दिया. पत्नी ने कहा कि वो अपने पति के साथ रहने को तैयार हैं, लेकिन वो उनके साथ सम्मान से पेश नहीं आते हैं. जिस पर कोर्ट ने पति से कहा कि हम आपके व्यवहार को देखेंगे. यदि आपने कुछ भी गलत किया तो बख्शेंगे नहीं.

क्या है पूरा माजरा
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों की शादी चार साल पहले हुई थी. लेकिन शादी के कुछ वक्त के बाद ही दहेज की मांग करते हुए लड़के के परिवार ने पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया. लड़के के वकील चाहते थे कि तलाक दें. लेकिन लड़की ने मना कर दिया. सुप्रीम कोर्ट के सामने लड़की ने कहा कि मैं क्यों तलाक दूं. मैं सम्मान से उनके साथ रहना चाहती हूं. मैं अब भी उनसे प्यार करती हूं.’