News TOP STORIES बंगाल

पश्चिम बंगाल: सुवेन्दु अधिकारी ने भरा नामांकन, ममता को 50 हजार वोटों से हराने का किया है दावा


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी सुवेन्दु अधिकारी ने हल्दिया में अपना नामांकन दाखिल किया। वह नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। जिसके बाद नंदीग्राम की सीट हाई-प्रोफाइल हो चुकी है। बता दें कि इस बार टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही है।

टीएमसी छोड़कर भाजपा में आए सुवेन्दु अधिकारी नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे हैं। इस दौरान हल्दिया में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा नेता शुवेंदु अधिकारी ने रोड शो किया। इससे पहले गुरुवार को भी सुवेन्दु अधिकारी को मंदिरों में पूजा-अर्चना करते हुए देखा गया था।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम का सियासी संग्राम टीएमसी और भाजपा दोनो के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है। एक ओर जहां टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी हैं तो वहीं दूसरी ओर कभी उनके करीबी रहे और नंदीग्राम में टीएमसी की जीत सुनिश्चित कराने वाले सुवेन्दु अधिकारी है। सुवेन्दु कई बार ममता को चुनौती दे चुके है कि वह इस बार न सिर्फ जीतेंगे बल्कि उन्हें करीब 50 बजार वोटों के अंतर से हराएंगे भी।