Latest News नयी दिल्ली बंगाल

पश्चिम बंगाल: 8वें चरण के मतदान के बीच उत्तरी कोलकाता में धमाका, EC ने मांगी रिपोर्ट


  • कोलकाता. पश्चिम बंगाल में गुरुवार को अंतिम चरण का मतदान जारी है. इसी बीच राज्य के नॉर्थ कोलकाता से विस्फोट की खबर आई है. यहां स्थित महाजाति सदन के बाहर अज्ञात लोगों ने बम फेंका है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने भी मामले के संबंध में रिपोर्ट तलब की है. राज्य में विधानसभा चुनावी दौर का समापन 2 मई को मतगणना के होगा. 294 सीटों वाले बंगाल में कुल 8 चरणों में चुनाव होने हैं.

    समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, उत्तर कोलकाता स्थित महाजाति भवन के पास बम फेंके जाने की घटना हुई है. कहा जा रहा है कार से आए अज्ञात शरारती तत्वों ने घटना को अंजाम दिया है. फिलहाल इस मामले में अभी और अधिक जानकारी आनी बाकी है. इस मामले को लेकर राजनीतिक दलों की तरफ से भी अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

    पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएंबीते रविवार रात को भी राज्य के नॉर्थ 24 परगना में भी धमाका हुआ था. एजेंसी ने पुलिस के हवाले से बताया कि इस घटना में एक 18 वर्षीय छात्र की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक, यह घटना भाटपुरा नगर पालिका के वार्ड 17 स्थित मोतीभवन स्कूल के पास हुई थी. मृतक का नाम अनुराग सउ बताया जा रहा है. वह बीए प्रथम वर्ष का छात्र था. कुछ हफ्तों पहले 5वें चरण के मतदान के बाद पनिहाटी विधानसभा में भी बीजेपी कार्यालय के पास अज्ञात लोगों ने बम फेंके थे.

    बंगाल में 8वें चरण के मतदान में 35 सीटों पर सियासी दांव खेला जा रहा है. चार जिलों में फैली इन सीटों में से 6 मालदा, 11 बीरभूम, 11 मुर्शीदाबाद और 7 कोलकाता में हैं. आज 84 लाख से ज्यादा मतदाता 11 हजार 860 पोलिंग स्टेशन पर चुनावी मैदान में उतरे 283 उम्मीदवारों का भविष्य तय कर रहे हैं. इनमें 35 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं.