Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

पहली बार तालिबान के प्रवक्ता सुहेल शाहीन ने कश्मीर मुद्दे पर दिया बड़ा बयान,


  • तालिबान के प्रवक्ता सुहेल शाहीन ने बीबीसी से खास बातचीत में कश्मीर मुद्दे पर बात की तालिबानी प्रवक्ता सुहेल शाहीन ने कश्मीरी मुस्लिमों को लेकर दिया बड़ा बयान सुहेल शाहीन ने कश्मीर को बताया भारत का आंतरिक और दो देशों के बीच का मामला

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Taliban, Afghanistan) से आतंक की कई खौफनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं वहीं तालिबान ने अब कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है. तालिबानी स्पोक्स पर्सन सुहेल शाहीन (Taliban’s Spokesperson Suhail Shaheen Interview on BBC on Kashmir Issue) ने बीबीसी से खास बातचीत में कश्मीर मुद्दे पर अपनी राय रखी.

तालिबानी प्रवक्ता सुहेल शाहीन ने कश्मीर मुद्दे पर कहा कि, हमारे पास ये अधिकार है कि कश्मीर में रह रहे मुसलमानों के हक और उनके अधिकारों के लिए हम आवाज उठाएं.

बीबीसी से बातचीत में सुहैल शाहीन ने कहा, ”मुसलमान के तौर पर भारत के कश्मीर में या किसी और देश में मुस्लिमों के लिए आवाज़ उठाने का अधिकार तालिबान के पास है. हम आवाज़ उठाएंगे और कहेंगे कि मुसलमान आपके लोग हैं, अपने देश के नागरिक हैं. आपके कानून के मुताबिक वह सभी समान हैं.”

अफगानिस्तान की राजधानी काबूल पर कब्जे के बाद पहली बार तालिबान के प्रवक्ता सुहेल शाहीन ने कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की है. इस दौरान सुहेल ने यह भी कहा कि कश्मीर दो मुल्कों के बीच का मामला है साथ यह भी कहा कि ये भारत का एक आंतरिक मामला है.

वहीं मीडिया में चल रही अटकलों के मुताबिक, पाकिस्तान तालिबान के कंधे पर बंदूक रखकर अपना हित साधने की जुगत में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान तालिबानी आतंकियों का इस्तेमाल ‘कश्मीर में इस्लामी भावनाओं को भड़काने’ के लिए कर सकता है.