Latest News खेल

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को ICC ने चुना वनडे ‘प्लेयर आफ द ईयर’


नई दिल्ली, । इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने साल 2021 के सर्वश्रेष्ठ वनडे पुरुष खिलाड़ी के नाम की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को साल का सबसे बेहतरीन वनडे खिलाड़ी चुना गया है। गौरतलब है पाकिस्तान के ही मोहम्मद रिजबान को पिछले साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी चुना गया था। सोमवार को आइसीसी ने साल के सबसे बेहतरीन वनडे खिलाड़ी के नाम की घोषणा की।

साल 2021 में शानदार फार्म दिखाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आइसीसी ने इसका इनाम दिया है। पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर बाबर को आइसीसी ने साल का सबसे बेहतरीन पुरुष खिलाड़ी चुना। भले ही पिछले साल पाकिस्तानी कप्तान ने महज 6 वनडे खेले लेकिन उनका प्रदर्शन आइसीसी के लिहाज से सबसे बेहतरीन रहा। 67 औसत से उन्होंने 405 रन बनाए जिसमें 2 शतक और 1 अर्धशतकीय पारी रही।

बाबर के अलावा सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी की रेस में बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन, साउथ अफ्रीका के जानेमन मालान और आयरलैंड के धुरंधर बल्लेबाज पाल स्टारलिंग भी शामिल थे। स्टारलिंग पिछले साल 14 वनडे खेल 705 रन से साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। वहीं 8 वनडे में मलान ने 509 रन बनाए थे।