News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के आवास से बरामद हुए और 15 करोड़ रुपये


कोलकाता,। पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया टाउन क्लब स्थित आवास से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 15 करोड़ रुपये गिने जा चुके हैं, और पैसों के मिलने की उम्मीद है। वहीं पीटीआइ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई स्कूल भर्ती घोटाले के सिलसिले में की है।

मालूम हो कि केंद्रीय एजेंसी ने अर्पिता मुखर्जी को दक्षिण कोलकाता में उनके फ्लैट से 21 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाबी नकदी बरामद करने के एक दिन बाद 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था। इस बार नकदी शहर के उत्तरी किनारे पर एक अन्य अपार्टमेंट से बरामद की गई है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि ईडी के अधिकारियों को बेलघरिया के रथला इलाके में मौजूद फ्लैट्स में घुसने के लिए दरवाजे तक तोड़ना पड़ा क्‍योंकि इसकी चाबी नहीं मिली थी।

अधिकारियों ने कहा कि हमें एक फ्लैट से बड़ी मात्रा में रकम बरामद हुई है। तलाशी के दौरान फ्लैटों से कई ‘महत्वपूर्ण’ दस्तावेज भी मिले हैं। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पूछताछ के दौरान अर्पिता मुखर्जी ने ईडी को कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में अपनी संपत्तियों की जानकारी दी थी। केंद्रीय जांच एजेंसी बुधवार सुबह से ही उन संपत्तियों पर छापेमारी कर रही है।