News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने ओडिशा सीएम नवीन पटनायक के साथ की बैठक, लिया जायजा


  • चक्रवाती तूफान बंगाल, ओडिशा, बिहार समेत कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से हुई क्षति का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जायजा ले रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसी सिलसिले में आज ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात की और चक्रवाती तूफान यास की वजह से हुई तबाही का जायजा लिया है।

पीएम मोदी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी चक्रवात यास को लेकर राज्य में मची तबाही और उससे प्रभावित इलाकों से संबंधित मुद्दों पर सीएम से बातचीत करेंगे। मीडिया रिपोर्टे के मुताबिक, दोनों नेताओं की मुलाकात कलाईकुंडा एयरफोर्स स्टेशन पर होगी। वहीं दोनों नेता प्रभावित इलाकों का अलग-अलग हवाई दौरा करेंगे।

बता दें कि पीएम मोदी का स्वागत कलाईकुंडा स्टेशन पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी जिन-जिन जगहों पर जान-माल की हानि हुई है उन जगहों का दौरा करेंगे। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच होने वाली बैठक में राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी शामिल होंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान ताउते के बाद भारत ने साइक्लोन यास की तबाही झेली है। तूफान के मद्देनजर ओडिशा, पश्चिम बंगाल में लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। हालांकि दोनों राज्यों में करीब आधा दर्जन लोगों की मौत हुई है। बता दें करीब 500 टीमें के द्वारा फंसे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है।