News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

युद्ध के बीच कीव में बोरिस जानसन ने जेलेंस्की से मुलाकात की,


कीव, यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की। समाचार एजेंसी एएफपी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति पद के हवाले से बताया।डाउनिंग स्ट्रीट ने अब यूक्रेन की राजधानी कीव में जानसन की जेलेंस्की के साथ बैठक की पुष्टि की है। बीबीसी ने यह जानकारी दी। ब्रिटेन के पीएम के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यूक्रेन के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए व्यक्तिगत रूप से राष्ट्रपति जेलेंस्की से मिलने के लिए यूक्रेन की यात्रा की है। वे यूक्रेन के लिए यूके के दीर्घकालिक समर्थन पर चर्चा करेंगे और पीएम वित्तीय और सैन्य सहायता का एक नया पैकेज तैयार करेंगे।

यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख एंड्री सिबिहा ने फेसबुक पर बताया कि यूक्रेन के लिए रक्षा समर्थन में यूके अग्रणी है। वह युद्ध विरोधी गठबंधन में नेता हैं। वह रूसी हमलों के खिलाफ प्रतिबंधों में नेता हैं। यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात के बाद ब्रिटिश पीएम बोरिस जानसन ने कहा कि हम वित्तीय और सैन्य सहायता का एक नया पैकेज दे रहे हैं जो रूस के बर्बर अभियान के खिलाफ उनके देश के संघर्ष के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है।

 

ज़ेलेंस्की ने शनिवार को कहा कि यूक्रेन मास्को के साथ बातचीत जारी रखने के लिए अभी भी तैयार है, जोकि कीव के पास बुका और अन्य क्षेत्रों में अत्याचारों की खबरों के बाद से रुकी हुई है।