News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने किया संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन एमपी को दी कई योजनाओं की सौगात


भोपाल, । प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने सागर जिले में आज संत रविदास मंदिर का भूमि पूजन किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश को 4000 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात दी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी को दी जानकारी

दरअसल, पीएम मोदी ने मंदिर की प्रतिकृति का अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने संत रविदास महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और यहां मौजूद संतों का स्वागत भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां मंदिर की प्रतिकृति के संबंध में प्रधानमंत्री को विस्तार से जानकारी दी।

बता दें कि पीएम मोदी सागर के बडतूमा में संत रविदास मंदिर का 100 करोड़ से अधिक की लागत से बन रहा है। 12 एकड़ भूमि में बनने वाले इस विशाल स्मारक में संग्रहालय, पुस्तकालय, संगत सभाखंड सहित अनेक संरचनाएं मौजूद होंगी।

सीएम शिवराज ने किया था ट्वीट

इससे पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी के राज्य के दौरे के पहुंचने पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का मध्यप्रदेश की पावन धरा पर हार्दिक स्वागत, वंदन एवं अभिनंदन है। आपके पुनः आमगन से समस्त प्रदेशवासी उत्साहित होने के साथ ही गर्व से भरे हुए हैं। आज आपके द्वारा मध्यप्रदेश को न सिर्फ सौगातें मिलेंगी, बल्कि आपके कर-कमलों से सागर जिले के बड़तूमा में वह पुण्य कार्य भी संपन्न होगा, जिसकी सभी प्रतीक्षा कर रहे हैं।