News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय वाराणसी

पीएम मोदी ने देश को समर्पित किया काशी विश्‍वनाथ कारिडोर, लगे हर-हर महादेव के नारे


नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र लगातार अपनी सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने और अपने नए रंग-रूप को लेकर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। करीब 352 वर्ष बाद वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम नया रूप दुनिया के सामने आया है। आज पीएम मोदी इसको जनता को समर्पित किया।

यूपी को आज मिलने वाली सौगात के गवाह देश के 150 से अधिक धर्माचार्य, संत-महंत व प्रबुद्धजन बने। इसके अलावा इसमें आम आदमी और दूसरे नेता भी जुड़े। भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी आज इसमें शामिल हुए। इस पल का सभी को इंतजार था। ये करीब 5,27,730 वर्ग फीट में फैला है। जन आस्था के शीर्ष केंद्र के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम से पूरे देश को जोडऩे के लिए 51,000 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन तैयार की गई।

PM Modi Varanasi tour live update:

1:50PM- पीएम मोदी ने किया काशी विश्‍वनाथ कारिडोर का उद्घाटन।

1:34 PM- काशी विश्‍वनाथ पर एक छोटी सी फिल्‍म दिखाई गई।

1:27PM- सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने किया सम्‍मान। उन्‍होंने हर-हर महादेव के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि आज हर भारतीय प्रफुल्लित है। उन्‍होंने कहा कि काशी काफी विपरीत परिस्थितियों का साक्षी रहा है। आज पूरा देश इसके बदले स्‍वरूप को देख रहा है। ये देश का सौभाग्‍य है कि भारत उनके सानिध्‍य में आगे बढ़ रहा है।

1:25 PM- काशी विश्‍वनाथ कारिडोर के उदघाटन कार्यक्रम की शुरुआत। वहां पर उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल, सीएम और अन्‍य मंत्रियों के साथ भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं।

1:20 PM- पीएम मोदी ने पूजा अर्चना के बाद लोगों का अभिवादन स्‍वीकारा और वहां मौजूद लोगों पर पूष्‍प वर्षा कर उनका अभिवादन किया। वो इस कारिडोर के निर्माण में शामिल लोगों के बीच बैठे और हर-हर महादेव का उदघोष किया।

01:00 PM- काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा अर्चना। किया भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक।

12:50 PM- काशी विश्‍वनाथ मंदिर पहुंचे पीएम मोदी। 151 डमरुओं के नाद से किया गया उनका स्‍वागत।

12:40 PM- गंगाजल लेकर काशी विश्‍वनाथ पहुंचे पीएम मोदी।

12:15 PM – ललिता घाट पहुंचकर पीएम मोदी भगवा कपड़ों में दिखाई दिए। वो गंगा में उतरे और वहां पर पूरे विधि-विधान के साथ गंगा जल लिया। उन्‍होंने गंगा में कई डुबकी भी लगाईं।