Latest News खेल

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान,


नई दिल्ली, । बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। खास बात यह है कि इस दौरे के लिए उसने अपने स्क्वॉड में तेज गेंदबाजों के स्थान पर स्पिन गेंदबाजों को तरजीह दी है। ऑस्ट्रेलिया ने चार स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है, जिसमें अनकैप्ड टॉड मर्फी को पहली बार जगह मिली है। इसके अलावा स्क्वॉड में 6 तेज गेंदबाज भी हैं। इस स्क्वॉड में पीटर हैंड्सकांब की वापसी हुई है।

22 साल के मर्फी के अलावा स्क्वॉड में नाथन लियोन, एश्टन एगर और मिचेल स्वेप्सन को जगह मिली है। ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी चोट से वापसी की उम्मीद में नामित किया गया है, जबकि अनकैप्ड पेसर लांस मॉरिस को बैक-अप के रूप में टीम में रखा गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले यह चार टेस्ट मैच क्रमश: नागपुर, नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को 4 में से 3 में जीत दर्ज करनी होगी।

ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क , मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।