News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र

पीएम मोदी ने सीएम उद्धव ठाकरे से की फोन पर बात, जानिए क्या हुई चर्चा


  • नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर लोगों की जिंदगी के लिए आफत बनी हुई है, जिससे रोजाना हालात बदतर होते जा रहे हैं। आखिरी 24 घंटे में कोरोना के करीब चार लाख नए मामले सामने आए है, जबकि 4200 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

भयावह स्थिति को देखते हुए केंद्र व राज्यों सरकारों की चिंता लगातार बढ़ती ही जा रही है। तमिलनाडु सरकार ने तो आज दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

वहीं, ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी राज्यों को सीएम से बात कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात कर जानकारी ली। बताया जा रहा है कि दोनों ने कोरोना संकट को लेकर बात की है। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के 54,022 नए मामले सामने आए, 898 लोगों को जान गंवानी पड़ी है।

अब तक यहां 49,96,758 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं और 74,413 मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल यहां 6,54,788 मरीजों का इलाज चल रहा है। दूसरी ओर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में शुक्रवार को 3,039 नए मरीज मिले और 71 लोगों की जान चली गई। .

वहीं, पीएम मोदी ने कोरोना संकट को लेकर शुक्रवार को तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात की थी। शुक्रवार को पीएम मोदी ने मणिपुर के सीएम एन. बीरेन सिंह, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब और सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग से बात की और कोविड हालात को लेकर चर्चा की थी।