News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

पीएम मोदी वाराणसी दौरा: आज दोपहर काशी पहुंचेंगे प्रधानमंत्री


नई दिल्ली, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रहे हैं। मोदी आज दोपहर काशी पहुंचकर जनता को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। मोदी खरियांव में बनास डेयरी संकुल की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा वो हजारों करोड़ों की 22 विकास परियोजनाओं की आधारशिला और उद्घाटन भी करेंगे। पीएम मोदी का 10 दिन बाद ये दूसरा काशी का दौरा है। इससे पहले उन्होंने 13 दिसंबर को वाराणसी में काशी विश्वनाथ कारिडोर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया था।

475 करोड़ की लागत से बनेगी बनास डेयरी

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, मोदी खरियांव में स्थित पी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क में बनास डेयरी की आधारशिला रखेंगे। 30 एकड़ जमीन पर बनने वाले बनास डेयरी प्रतिदिन 5 लाख लीटर दूध को प्रोसेस करेगी। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और स्थानीय किसानों को नए मौके भी मिलेंगे। इसके साथ ही मोदी बनास डेयरी से जुड़े पौने दो लाख दूध उत्पादकों के खातों में लगभग 35 करोड़ रुपये ट्रांसफर भी करेंगे। इसके अलावा पीएम रामनगर के दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ संयंत्र के लिए बायोगैस आधारित बिजली उत्पादन संयंत्र की आधारशिला रखेंगे।

20 लाख से ज्यादा लोगों को देंगे घरौनी प्रमाण पत्र

मोदी केंद्र सरकार की पंचायती राज की स्वामित्व योजना के तहत प्रदेश के 20 लाख से ज्यादा निवासियों को डिजिटली घरौनी प्रमाण पत्र भी देंगे। घरौनी प्रमाण पत्र ग्रामीणों का उनके घर या जमीन का मालिकाना दस्तावेज है। सरकार का कहना है कि इसके जरिए जमीन से जुड़े विवादों में कमी आएगी।

मोदी ओल्ड काशी वार्ड के पुनर्निमाण, बेनीबाग में पार्किंग और पार्क, दो तालाबों का सौंदर्यीकरण, रमना गांव में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 720 स्थानों पर सर्विलांस के लिए कैमरे जैसी योजनाओं की भी सौगात देंगे।