Latest News उत्तराखण्ड

पूर्व मुख्यमंत्री सहित प्रमुख भाजपा नेताओं को मिली उत्तराखंड चुनाव प्रबंधन समिति में जिम्मेदारी


  1. देहरादून,र उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्रियों-त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, रमेश पोखरियाल निशंक और विजय बहुगुणा सहित अन्य प्रमुख नेताओं को जिम्मेदारियां सौंप दी हैं।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने रविवार को यहां बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर पार्टी की उत्तराखंड इकाई की चुनाव प्रबंधन समिति के 33 विभिन्न विभागों की घोषणा कर दी गयी है।

इस समिति में पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी को जिम्मेदारी नहीं मिली है जो पिछले कुछ वर्षों से पार्टी की गतिविधियों से दूर हैं।

कुमार ने बताया कि अल्मोड़ा से लोकसभा सदस्य अजय टम्टा को चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया गया है। राज्यसभा सदस्य एवं पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी तथा पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सात सदस्यीय समिति में सह-संयोजक की जिम्मेदारी निभाएंगे।

रमेश पोखरियाल निशंक को घोषणापत्र समिति का प्रमुख बनाया गया है। रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट तथा विजय बहुगुणा को विशेष संपर्क विभाग का प्रमुख बनाया गया है जबकि त्रिवेंद्र सिंह रावत सह-प्रमुख होंगे।