News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने IITs, IISc के चीफ्स से किया संवाद


  • नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan )गुरुवार को केंद्र द्वारा वित्त पोषित संस्थानों के प्रमुखों के साथ-साथ भारत के शीर्ष कॉलेजों – IIT और IISc के निदेशकों के साथ बातचीत की. आज ही शिक्षा मंत्री का पद संभालने वाले प्रधान ने प्रमुखों के साथ पहली बैठक करेंगे.

शिक्षा मंत्रालय के तीनों राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, डॉ सुभाष सरकार, डॉ राजकुमार रंजन सिंह भी बातचीत का हिस्सा हैं. पिछले कुछ वर्षों से, अधिकांश केंद्रीय वित्त पोषित संस्थानों में भर्ती कम रही है, वहीं कोविड के चलते संस्थान बंद हैं और अधिकतर पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है. ऐसे में इस बात के आसार हैं कि इस संबंध में कुछ बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं.

मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी मद्रास, आईआईटी कानपुर और आईआईएससी बैंगलोर सरीखे केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों के निदेशकों के साथ बातचीत की.बैठक में नए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे. सूत्रों ने कहा कि यह बातचीत हमारे शिक्षण संस्थानों में और सुधार सुनिश्चित करने के लिए पीएम मोदी के व्यक्तिगत प्रयासों का एक हिस्सा है.