Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी का गुणगान कर रहे इमरान खान, नवाज शरीफ को लिया आड़े हाथों


 इस्लामाबाद, । पाकिस्तान और भारत के बीच दोस्ताना संबंध तो कभी रहा ही नहीं लेकिन हाल के दिनों में इमरान खान का सुर बदला हुआ है। अब दूसरी बार वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफों के पुल बांधते नजर आए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में इमरान खान जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इसमें वे जहां अपने देश के नवाज शरीफ को भ्रष्ट बता रहे हैं वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश नीति की तारीफ कर रहे हैं।

नवाज और मोदी की तुलना

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गुणगान का बखान करते नजर आए। दरअसल इमरान ने भ्रष्टाचार के मामले का जिक्र किया और प्रधानमंत्री मोदी व पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ की तुलना कर डाली। इंटरनेट पर यह वीडियो वायरल हो रहा जिसमें पूर्व पीएम इमरान ने नवाज शरीफ को आड़े हाथों लेते हुए पाकिस्तान से बाहर उनकी संपत्ति का गिनवा रहे हें।

नवाज की देश से बाहर अथाह संपत्ति- इमरान

इमरान ने नवाज को निशाने पर लिया और बोले, ‘नवाज के अलावा दुनिया में कोई दूसरा नेता नहीं है जिसके पास करोड़ों की संपत्ति होगी। वीडियो में इमरान ने सवाल किया है। उन्होंने कहा है, ‘मुझे एक देश का नाम बताइए जिसके नेता के बाद देश से बाहर अरबों की संपत्ति है। हमारे पड़ोसी देश को ही लें, प्रधानमंत्री मोदी की भारत से बाहर कितनी संपत्ति है?’ उन्होंने आगे कहा, ‘देश से बाहर नवाज की अथाह संपत्ति का अंदाजा भी कोई नहीं लगा सकता है।’

jagran

भारत एक ‘खुद्दार कौम’

इससे पहले अप्रैल में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख ने भारत की सराहना की थी और इसे खुद्दार कौम बताया था। साथ ही कहा था कि कोई सुपरपावर नहीं जो पड़ासी देश पर शासन कर सके हालांकि उन्होंने यह भी स्वीकार किया था कि नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच संबंध ठीक नहीं हैं। इमरान ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान को एक साथ आजादी मिली थी लेकिन इस्लामाबाद का इस्तेमाल टिश्यू पेपर की तरह होता रहा और फिर इसे फेंक दिया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि वे अमेरिका विरोधी नहीं है लेकिन उनका देश विदेशी साजिश का शिकार हो गया।

रूस से भारत ने खरीदा था तेल जिसकी इमरान ने की थी तारीफ

यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने भारत की तारीफ की है। इससे पहले भी उन्होंने भारत की विदेश नीति की तारीफ की थी। उन्होंने रूस से भारत द्वारा तेल खरीदे जाने के फैसले की भी सराहना की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी सरकार भी स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से ऐसा करने की योजना बना रही है। इमरान ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की अगुवाई वाली सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ ऐसे कई कामों में बिजी है जो कारगर नहीं है और देश की अर्थव्यवस्था भी चौपट हो चुकी है।

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, ‘क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद भारत ने रूस के साथ तेल का सौदा किया जबकि इसके लिए अमेरिका की ओर से भी दबाव था। इसके लिए ही स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से हमारी सरकार भी काम कर रही थी।’ इस ट्वीट के साथ उन्होंने भारत में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में कमी की जानकारी भी शेयर की है।