News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा करने के लिए अनिवार्य की गई ये शर्त


हल्द्वानी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। मंच पर प्रधानमंत्री के अगल-बगल बैठने वालों को कोविड निगेटिव होना अनिवार्य है। वहीं, सभास्थल पर बाहर से पहुंचने वाले प्रत्येक पुलिसकर्मी व अन्य लोगों की जांच भी होगी।

प्रधानमंत्री की 30 दिसंबर को एमबी इंटर कालेज के मैदान में सभा प्रस्तावित है। इसके लिए मंच सज चुका है। एसपीजी भी पहुंच चुकी है। तैयारियों जोरशोर से चल रही हैं। ओमिक्रोन की आहट के चलते सतर्कता भी बरती जा रही है। बताया जा रहा है कि मंच में करीब 32 लोग बैठेंगे। इसकी सूची पीएमओ को भेजी जा चुकी है। वहीं से नाम फाइनल होंगे।

सोमवार को कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में डीएम धीराज गब्र्याल ने सीएमओ को निर्देशित किया कि पीएम के स्वागत व मंच पर बैठने वालों के साथ ही डी केअंदर कार्य करने वाले सभी का कोविड टेस्ट अनिवार्य रूप से कराना होगा। पीएम व उनके अधिकारियों के साथ लगे वाहनों को सैनिटाइज किया जाए। आरटीओ से कहा कि वाहन चालकों का कोविड टेस्ट व उनका पता, फोन नंबर, आधार कार्ड सत्यापन किया जाए।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार की शाम से ही कोतवाली में जांच होने लगी है। 28 दिसंबर से एमबी इंटर कालेज के सभास्थल में कोविड जांच के लिए सैंपलिंग होगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मैदान में ही रहेगी। इसके बाद आने वाले पुलिसकर्मियों व अन्य कर्मचारियों को जांच के लिए बेस अस्पताल के कमरा नंबर पांच में आना होगा।